होम / Union Sports Minister Anurag Thakur : अखिलेश दंगे कराते है और हम दंगल

Union Sports Minister Anurag Thakur : अखिलेश दंगे कराते है और हम दंगल

• LAST UPDATED : November 27, 2021

इंडिया न्यूज,बागपत:

Union Sports Minister Anurag Thakur केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को बागपत के सिखेड़ा गांव में पहुँचे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अंगुली उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव दंगे कराते है और हम दंगल कराते है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन कराए जा रहे है। सांसद खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं। इन आयोजन पर देश मे ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ी खेलों में पदक जीतते हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिखेड़ा में सबसे बड़ी डेढ़ लाख रुपये की कुश्ती मोनू पहलवान दिल्ली छत्रसाल स्टेडियम और मथुरा के उमेश पहलवान के बीच हाथ मिलाकर शुरू कराई।

खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए अयोजन Union Sports Minister Anurag Thakur

अमीरों के बच्चे नहीं गरीबों के बच्चे खेलों में पदकों की भूख को मिटाकर नाम कमाते है। ऐसी स्पधार्ओं से जीते खिलाड़ियों को साई के कोच से ट्रेनिंग दिलाकर तराशा जाएगा। ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ियों को तैयार कराकर देश के लिए खिलाया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने ओलिंपिक में रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया की युवाओं का मनोबल बढ़ाने पर प्रशंसा की। यहां पर कुश्ती, कबड्डी व रेस के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

कुश्ती आयोजन में पहलवानों का जमावड़ा Union Sports Minister Anurag Thakur

इस अयोजन में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय पहलवानों का आगमन शुरू हो गया था। इस दंगल में उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली आदि राज्यों के नामचीन पहलवानों के बीच मुकाबले होंगे। महिला और पुरुष पहलवानों के बीच भी कुश्ती होगी। इस बार खास बात यह होगी कि सबसे बड़ा मुकाबला बराबरी पर नहीं छूटेगा।

दंगल को देखने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंचे हैं। इस दौरान दंगल स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दंगल में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया भी पहुंचेंगे और पहलवानों से बातचीत करते हुए कुश्ती के टिप्स देंगे।

Also read UP government plan : आसानी से तालाब होंगे अतिक्रमण मुक्त

Also read Smriti Irani Big Attack On Congress: जो शौचालय बना नहीं पाए वह विकास की बात करते हैं

Also read Ramlala Devotees In Ayodhya Increasing : नहीं बढ़ेगा दर्शन का समय

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox