होम / Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women : डीएम को डिग्निटी किट उपलब्ध कराए जाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी

Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women : डीएम को डिग्निटी किट उपलब्ध कराए जाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी

• LAST UPDATED : June 9, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ

 Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बाढ़ और दूसरे प्राकृतिक आपदाओं के समय राहत कैंपों में रहने वाली महिलाओं और किशोरियों को डिग्निटी किट दिए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने सभी जिलों के डीएम को राहत सहायता के रूप में डिग्निटी किट उपलब्ध कराए जाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। ( Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women)

 

इस किट की कीमत 360 रुपए होगी ( Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women)

डिग्निटी किट में 20 सैनेटरी पैड, दो नहाने के साबुन, दो कपड़े धोने के साबुन, एक तौलिया, एक मीटर सूती कपड़ा, 20 डिस्पोजेबल बैग, एक ढक्कन वाली बाल्टी, एक मग्गा तथा दो मास्क रहेंगे। इन सब सामानों को एक पैकेट में रखा जाएगा, जिस पर बाहर की तरफ उत्तर प्रदेश शासन का मोनोग्राम लगा होगा। दूसरी तरफ बोल्ड अक्षरों में ‘डिग्निटी किट’-महिलाओं और किशोरियों के लिए लिखा होगा। पैकेट के पीछे उसमें रखी गईं सामग्रियों की मात्रा और विवरण अंकित किया जाएगा। इस किट की कीमत 360 रुपए होगी।

 

 प्रशिक्षण दिया जाएगा ( Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women)

गांव में बाढ़ से पहले आशा, ANM और आंगनवाड़ी सेविकाओं को डिग्निटी किट, इसके इस्तेमाल और उचित निस्तारण का प्रशिक्षण दिया जाएगा। वे बाद में महिलाओं और किशोरियों को डिग्निटी किट के प्रयोग के बारे में बताएंगी। किट को खरीदने के लिए संबंधित आपदा के मद में जारी की गई धनराशि का प्रयोग किया जाएगा। डिग्निटी किट को खरीदने के लिए निर्धारित प्रक्रिया के नियमों का पालन करना होगा।

( Yogi Government Will Give Dignity Kit for the Honor of Women)

यह भी पढ़ेंः बाइक न मिलने पर शादी से इंकार, युवती ने नदी में कूदकर दी जान

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox