होम / 54 घरों की छतों पर मिले ईंट-पत्थर से हड़कंप, ड्रोन से की गई निगरानी में खुलासा

54 घरों की छतों पर मिले ईंट-पत्थर से हड़कंप, ड्रोन से की गई निगरानी में खुलासा

• LAST UPDATED : June 13, 2022

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh News)। सीएम सिटी कहे जाने वाले यूपी के गोरखपुर में 54 घरों की छतों पर ईंट-पत्थर मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस प्रशासन की ओर से जिले के कई इलाकों में ड्रोन से निगरानी की गई थी, जिसके बाद सामने आई तस्वारों को देखने के बाद प्रशासनिक अफसरों के पैरों तले जमीन खिसक गई। ड्रोन से निगरानी के दौरान दर्जनों घरों के छत पर कंकड़, ईंट व पत्थर दिखें हैं। शाहमारुफ के व्यापारियों ने नमाज से पहले अपनी दुकानें बंद कर दी थीं।

सीएम योगी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस दिन शहर में थे। जानकारी होते ही एडीजी जोन अखिल कुमार, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई फोर्स के साथ शाहमारुफ पहुंचे और भविष्य में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखना शुरू कर दिया। शहर के कोतवाली, राजघाट व तिवारीपुर क्षेत्र में ड्रोन से हुई निगरानी में पुलिस को 54 घरों के छत पर कंकड़, ईंट व पत्थर दिखें हैं। जांच में यह बात सामने आने के बाद मकान मालिकों को नोटिस देकर वजह पूछा गया है।

पत्थरबाजों पर रखी जाएगी पैनी नजर

गोरखपुर में जुम्मे की नमाज काफी शांतिपूर्ण रही। हालांकि की पूरे प्रदेश का माहौल कुछ ऐसा नहीं रहा। लेकिन पत्थरबाजी का माहौल प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में बना हुआ है। नूपुर शर्मा के गिरफ्तारी को लेकर इस पत्थरबाजी का सिलसिला शुरू किया गया। गोरखपुर में किसी भी उपद्रवी को उपद्रव नहीं मचाने दिया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन पूरी तरीके से सचेत है।

वहीं, अब गोरखपुर प्रशासन ड्रोन कैमरे से भी घर के ऊपर रखे ईट पत्थरों के जबाव घर के मालिकों से नोटिस के जरिए मांग रही है। इतना ही नहीं, इसी ड्रोन से शहर के कई इलाकों की निगरानी भी की जा रही है। हालांकि तिवारीपुर, कोतवाली, राजघाट, के क्षेत्रों मे फोर्स और पुलिस अधिकारी भी गस्त करते दिख रहे हैं। प्रशासन लगातार संदिग्ध लोगों की भी निगरानी कर रही है। और इसका जिम्मा पुलिस और एलआइयू को सौंपा गया हैं।

यह भी पढ़ेंः प्रयागराज हिंसा आरोपी का घर ढहाने पर मायावती चिंतित, कहा- समुदाय विशेष को निशाना बनाना अन्यायपूर्ण

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox