होम / कन्याकुमारी से कश्मीर तक योग की धूम, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी किया योगासन

कन्याकुमारी से कश्मीर तक योग की धूम, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी किया योगासन

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (International Yoga Day)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कन्याकुमारी से कश्मीर तक योग की धूम मची हुई है। इस मौके पर पूरे देश में लोगों के बीच उत्साह देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर सेना के जवानों ने योगासन कर दुनिया में योग की ताकत का संदेश दिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य सांसदों ने संसद परिसर में योग का प्रदर्शन किया।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने किया योगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने योगासन में भाग लिया। योगा करते सीएम की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। उधर, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की केंद्रीय स्काई टीम ने भारी बर्फ के बीच 14,000 फीट की ऊंचाई पर रोहतांग दर्रे पर योगा दिवस समारोह में भाग लिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने योगा दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में योग किया। उन्होंने कहा कि योग प्राचीन भारतीय विरासत का एक हिस्सा है।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने किया योग

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सदन में योग किया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रिज मैदान में सामूहिक योग कार्यक्रम का नेतृत्व किया। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने नोएडा सेक्टर 26 में योग कार्यक्रम में भाग लिया।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में योगाभ्यास कार्यक्रम में भाग लिया।

यह भी पढ़ेंः तीनों सेनाओं में भर्ती प्रक्रिया के लिए तारीखों का एलान

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox