होम / International Yoga Day : कानपुर के ग्रीनपार्क में योगा करने को उमड़े योग

International Yoga Day : कानपुर के ग्रीनपार्क में योगा करने को उमड़े योग

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज, कानपुर

International Yoga Day  : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कई स्थानों पर योग अभ्यास हुआ। मंगलवार की सुबह कानपुर के ग्रीनपार्क में लोगों को हुजूम उमड़ा। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने योग की विभिन्न क्रियाएं करके निरोगी रहने का गुरु मंत्र हासिल किया। योग उत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने दीप प्रज्वलित कर मशाल रिले की शुरुआत की। ग्रीन पार्क स्टेडियम के योग उत्सव में आर्ट आफ लिविंग के योगाचार्यों ने तनाव अवसाद सहित विभिन्न प्रकार की बीमारियों से मुक्ति के लिए योगासन कराएं। (International Yoga Day)

 

4000 लोगों ने एक साथ योग क्रियाएं की (International Yoga Day)

मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ महापौर प्रमिला पांडे, कमिश्नर डॉ राजशेखर, डीएम विशाख जी, विधायक सुरेंद्र मैथानी सहित जिला प्रशासन के कई अधिकारियों के साथ लगभग 4000 लोगों ने एक साथ योग क्रियाएं की। देशभक्ति गीतों के बीच योग की प्रिया और ओम के उच्चारण हे वातावरण को अद्भुत बना दिया।

अधिक संख्या में युवा शामिल (International Yoga Day)

योग दिवस की सबसे खास बात यह रही कि इसमें अधिक संख्या में युवा शामिल हुए। लोगों को नमस्कार वीरभद्रासन नौकासन सहित अनुलोम विलोम और विभिन्न प्रकार के प्राणायाम करके समाज को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। योग समापन के बाद शामिल प्रतिभागियों को पौधा देकर पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्प भी दिलाया गया।

(International Yoga Day)

यह भी पढ़ेंः कन्याकुमारी से कश्मीर तक योग की धूम, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी किया योगासन

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox