होम / कल होगी उद्धव ठाकरे की अग्निपरीक्षा, फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे बागी विधायक

कल होगी उद्धव ठाकरे की अग्निपरीक्षा, फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे बागी विधायक

• LAST UPDATED : June 29, 2022

इंडिया न्यूज, मुंबई (Maharashtra Political Crisis)। महाराष्ट्र में हफ्ते भर से चल रहे सियासी संग्राम के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दलों को 30 जून यानी कल फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया है। यानी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए कल अग्निपरीक्षा का दिन होगा। कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई में गुवाहाटी में ठहरे बागी विधायक गुरुवार को मुंबई लौटकर फ्लोर टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। शिंदे के पास सत्तारूढ़ शिवसेना के करीब 39 विधायकों का समर्थन हासिल है। इसके अलावा महाविकास अघाड़ी और कुछ निर्दलीय विधायक भी गुट का समर्थन कर रहे हैं।

विधानसभा का विशेष सत्र कल

राज्यपाल कोश्यारी ने 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। इसके लिए उन्होंने पत्र भी जारी कर दिया है। इस दौरान फ्लोर टेस्ट के जरिए सरकार को बहुमत साबित करनी होगी। यह पूरा सत्र सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलेगा। साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करने के भी निर्देश हैं। सचिव राजेंद्र भागवत के नाम लिखे पत्र में कोश्यारी ने कहा कि कुछ नेताओं की तरफ से भड़काऊ बयानों को देखते हुए मतदान प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने और संभावित कानून और व्यवस्था की स्थिति से बचने के लिए विधान भवन के अंदर और बाहर पर्याप्त सुरक्षा तैनात की जाएगी।

शिवसैनिक होने की बात दोहराई

शिवसेना विधायक ने नए गुट की बात पर स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। वह अभी भी अपने आप को शिवसैनिक ही बता रहे हैं। साथ ही गुट के प्रवक्ता कहे जा रहे विधायक दीपक केसरकर भी शिवसैनिक होने की बात कही है। फिलहाल, इन विधायकों को मुंबई जाने की तैयारी करने के लिए कहा गया है। शिंदे ने बताया है कि फ्लोर टेस्ट के बाद विधायक दल की बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी। महाराष्ट्र में मंगलवार से ही सियासी गतिविधियां तेज हो गई थी।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से जुड़े उदयपुर कांड के तार, आरोपियों से पूछताछ करेंगी सुरक्षा एजेंसियां

Connect With Us : Twitter | Facebook |

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox