होम / यूपी के कई जिलों में हुई बारिश से मिली गर्मी से राहत

यूपी के कई जिलों में हुई बारिश से मिली गर्मी से राहत

• LAST UPDATED : June 29, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: rain in  UP : यूपी में जारी भीषण गर्मी का दौर कुछ थम सा गया। कई जिलों में बारिश हुई जिससे तापमान में कमी आई। यूपी के कानपुर, लखनऊ और प्रयागराज में हुई बारिश से गर्मी में कुछ राहत मिली। बारिश के बाद जहां एक ओर ठंडी हवाएं चली वहीं सोमवार और मंगलवार के मुकाबले तापमान में भी करीब पांच से छह डिग्री की कमी आई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक लखनऊ समेत राज्य के 30 जिलों में तेज आंधी के बाद मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है।

अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार, अगले दो दिनों तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। साथ ही दिन के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस और रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

कई जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

गोरखपुर और देवरिया में गरज-चमक के साथ भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा 30 जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

प्रदेश में मौसम विभाग ने गोरखपुर और देवरिया में आरेंज अलर्ट के साथ कुशीनगर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिजार्पुर, वाराणसी, प्रयागराज, जौनपुर, आजमगढ़, महाराजगंज, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, बहराइच, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, औरैया, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बांदा, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बरेली में येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से जुड़े उदयपुर कांड के तार, आरोपियों से पूछताछ करेंगी सुरक्षा एजेंसियां

Connect With Us : Twitter | Facebook |

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox