होम / झमाझम बारिश से कई जिलों में गर्मी से मिली राहत

झमाझम बारिश से कई जिलों में गर्मी से मिली राहत

• LAST UPDATED : June 30, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Relief from heat in many districts due to heavy rain : यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। इससे कई जिलों में गर्मी से राहत मिली। हालांकि तमाम स्थानों पर जलभराव की शिकायत भी मिली। जिससे लोग परेशान हुए।

गोरखपुर में हुआ जलभराव

बात करते हैं गोरखपुर की। यहां शहर के अधिकतर इलाकों में एक से दो फीट तक पानी भर गया। कुछ इलाकों में घरों और दुकानों में पानी घुस गया। सर्वाधिक दिक्कत अधूरे नालों की वजह से हुई।

मेडिकल कॉलेज रोड से सटी कॉलोनियों में बड़ी आबादी जलभराव के कारण घरों में कैद रही। देर रात तक इन इलाकों से पानी नहीं निकल पाया। कुछ इलाके ऐसे भी रहे जहां पिछली साल की तुलना में इस बार तेजी से पानी निकल गया।

वाराणसी में हुई बारिश

वाराणसी में गुरुवार सुबह तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया। जिससे गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है। बीती रात लोगों को खिड़की-दरवाजा संग पंखा बंद करने पर भी गर्मी का एहसास नहीं हो रहा था।

आज सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार को भी दिन में नम पुरवा हवाओं के साथ रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही थी। वहीं देर रात गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हुई थी। इस दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की भी सूचना है। बारिश की वजह से मौसम में ठंड घुल गई है। जिले का मौसम बेहद सुहाना हो गया है। धूप का कोई असर नहीं है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुआ मौसम सुहावना

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुरुवार को बारिश से मौसम सुहावना हो गया। तापमान में गिरावट आई और गर्मी से राहत मिली। गुरुवार को सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। मेरठ में शहर से लेकर देहात तक कहीं कम तो कहीं पर ज्यादा बारिश हुई। बागपत, बिजनौर व मुजफ्फरनगर समेत सभी जिलों में बारिश हुई और सुबह ही मौसम नम रहा। दोपहर तक भी आसमान पर बादलों के कारण सूरज नजर नहीं आया।

यह भी पढ़ेंः मानसून की आहट मिली बड़ी राहत, हरियाणा, पूर्वी व पश्चिमी यूपी में अलर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook |

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox