होम / दबंगों ने शिवमंदिर पर कब्जा कर पहले सोमवार को पूजा करने से रोका, अनुसूचित जाति के लोगों ने किया प्रदर्शन

दबंगों ने शिवमंदिर पर कब्जा कर पहले सोमवार को पूजा करने से रोका, अनुसूचित जाति के लोगों ने किया प्रदर्शन

• LAST UPDATED : July 18, 2022

इंडिया न्यूज, एटा (First Monday) : एटा के हिम्मतनगर बझेरा में दबंगों ने शिव मंदिर पर कब्जा कर लिया। पहले सोमवार को अनुसूचित जाति के लोग जब मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो उन्हें बाहर रोक गाली-गलौज कर वहां से भगा दिया। समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन कर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

मंदिर पर झोपड़ी डालकर कर लिया कब्जा

कलक्ट्रेट में हिम्मतनगर के लोगों ने बताया कि गांव में किला पर समाज के लोगों ने शिव मंदिर और आश्रम बनवाया था। इस पर गांव के ही कुछ लोगों ने झोपड़ी डालकर कब्जा कर लिया है। घंटे, शिवलिंग, मूर्ति चोरी कर ली गई। आश्रम के कई पेड़ काट डाले गए हैं।

बाबा को पीटकर भगा दिया

पीड़ितों ने आरोप लगाया कि जब वह लोग मंदिर में पूजा करने जाते हैं। आरोपी गाली गलौज कर धमकाते हुए भगा देते हैं। मंदिर पर रहने वाले बाबा अजीत को पीटकर भगा दिया। नौ जुलाई को थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा था, लेकिन बाद में दोनों को छोड़ दिया। सावन के पहले सोमवार को भी पूजा नहीं करने दी।

यह भी पढ़ेंः शादी का झांसा देकर रिश्ते के फूफा ने किया दुष्कर्म, नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म 

जान से मारने की देते हैं धमकी

आरोपियों ने धमकी दी है कि यदि कोई मंदिर या आश्रम पर आया तो उसे जान से मार देंगे, जिससे समाज के लोग दहशत में है। पीड़ितों ने आरोप लगाया कि विपक्षी लोग दबंग किस्म के हैं, जो 10-12 लोगों को पीट चुके हैं। पुलिस भी उन लोगों के दबाव में आकर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। एडीएम प्रशासन आलोक कुमार ने बताया कि हिम्मतनगर के ग्रामीणों ने शिव मंदिर पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। राजस्व और पुलिस की टीम बनाकर मामले का निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः एटा में ठेले वाले की सुरक्षा में लगे दो गनर, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे हैरान…

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox