होम / अमरोहा में 23 कोरोना संक्रमित मिले, होम आइसोलेट

अमरोहा में 23 कोरोना संक्रमित मिले, होम आइसोलेट

• LAST UPDATED : July 30, 2022

इंडिया न्यूज, अमरोहा (Corona in UP) : राजधानी लखनऊ के अलावा कोरोना ने जिलों में तेजी अब पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। अमरोहा में 10 महिलाओं समेत 23 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। दो दिन पहले धनौरा में महिला डॉक्टर के संपर्क में आने वाले चार स्वास्थ्य कर्मी भी एंटीजन की जांच में पॉजिटिव मिले हैं। लगातार कोरोना के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। सभी मरीजों को होम आइसोलेट कर उपचार कराया जा रहा है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 54 हो गई है।

18 से 65 साल तक की बुजुर्ग महिला सम्मलित

सीएमओ डॉ. राजीव सिंघल ने बताया कि शनिवार की सुबह आई आरटीपीसीआर सैंपल की जांच में जिले के 18 लोग संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमितो में गजरौला के दो, जोया के पांच, मंडी धनौरा के 11, अमरोहा का एक, रहरा के दो और हसनपुर के दो लोग शामिल हैं। सभी कोरोना संक्रमितों की उम्र 18 से 65 साल तक की है। जिसमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं। जबकि दो दिन पहले मंडी धनौरा में संक्रमित मिलीं महिला डॉक्टर के संपर्क में आने वाले चार स्वास्थ्य कर्मी भी एंटीजन की जांच में पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि सभी मरीजों को होम आइसोलेट चिकित्सकों की देखरेख में उपचार कराया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने जताई चिंता

सीएमओ के मुताबिक इस लहर में पहली बार 23 लोग संक्रमित मिले हैं, जो चिंताजनक है। इससे पहले 19 महीने पहले यानी दूसरी लहर में सात दिसंबर 2020 को 18 लोग एक साथ पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि वह महामारी के दौर बेहद खतरनाक था, सात दिसंबर के बाद तो एक दिन में 900 मरीज तक संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने बताया कि शनिवार को संक्रमित मिले लोगों में ऐसे भी हैं जो दिल्ली एनसीआर समेत अन्य राज्यों से यात्रा कर घर लौटे हैं। उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच के लिए सैंपल कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः  हमने हर घर बिजली के लक्ष्य को किया पूरा : सीएम योगी

यह भी पढ़ेंः बाइकों की भिड़ंत के बाद पिकअप चढ़ने से पांच की मौत

यह भी पढ़ेंः यमुना नहर में किशोर की डूबने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

 

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox