होम / Shree Kashi Vishwanath Temple : र्स्वण शिखर की सफाई के लिए बुधवार को बंद

Shree Kashi Vishwanath Temple : र्स्वण शिखर की सफाई के लिए बुधवार को बंद

• LAST UPDATED : November 30, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

Shree Kashi Vishwanath Temple श्री काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के लोकार्पण के पूर्व बाबा दरबार के स्वर्ण शिखर को पूरी तरह से भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है। इस लिहाज से 29 और 30 नवंबर को बाबा दरबार आस्थावानों के लिए सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद रहा तो अब बुधवार को पूरी तरह से चौबीस घंटों के लिए बंद रहेगा।

इस दौरान श्रद्धालुओं का बाबा दरबार परिक्षेत्र में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। (Shree  kashi Vishwanath Temple ) काशी विश्वनाथ कारिडोर का पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 13 दिसंबर को लोकार्पण करेंगे। इसके लिए कारिडोर परिक्षेत्र में साफ सफाई और साज सज्जा का दौर चल रहा है।

कई दशक के बाद हो रही है स्वर्ण शिखर की सफाई Shree Kashi Vishwanath Temple

सोमवार की ही तरह मंगलवार को भी सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बाबा दरबार में 12 घंटे तक प्रवेश बन्द रहा। अब बुधवार को बाबा विश्वनाथ मंदिर पूरी तरह से बंद रहेगा। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर साफ- सफाई के चलते 12 घंटे श्रद्धालुओं के लिए बंद रहा। कई दशक बाद बाबा के प्रमुख स्वर्ण शिखर की अब सफाई हो रही है।

बाबा दरबार में आम दर्शनार्थियों के लिए मंगलवार को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक प्रवेश बन्द रहा। साफ -सफाई के दूसरे दिन भी आंशिक बन्दी के बाद मंदिर खुलने से पहले गोदौलिया द्वार (गेट न. 4) और ढुंढिराज द्वार पर भक्त कतार में खड़े द्वार खुलने की प्रतीक्षा करते रहे।


जमीन में पत्थर समेत दीवारों की भी सफाई की Shree Kashi Vishwanath Temple

काशी विश्वनाथ मंदिर धाम लोकार्पण को लेकर परिसर में आंशिक बन्दी किया गया है। इन तीन दिनों में बाबा गर्भगृह समेत स्वर्णमयी शिखर की सफाई मद्देनजर भक्तों को सुबह 6 बजे से पहले व शाम 6 बजे से लेकर मंदिर बन्द होने तक झांकी दर्शन मिल रहा है। दूसरे दिन भी भक्तों की लम्बी कतार लगी।

बाबा दरबार के गर्भ गृह में साफ सफाई के मद्देनजर दूसरे दिन लगे कारीगरों ने मंगलवार को जमीन में पत्थर समेत दीवारों की भी सफाई की है। वहीं गर्भगृह के चारों द्वार की सफाई की गई। दंडपाणि शिखर के कुछ हिस्सों को भी चमकाया गया है। तीसरे दिन मंदिर परिसर पूर्णत: बन्द रहेगा, इस दिन बाबा दरबार के प्रमुख स्वर्ण शिखर की सफाई होनी है।

Also Read: Fight Over Jinnah And Sugarcane : पोस्टर के जरिए भाजपा ने सपा पर साधा निशाना

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox