होम / ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां जोरों पर, 10-12 फरवरी को लखनऊ में होगा आयोजन

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां जोरों पर, 10-12 फरवरी को लखनऊ में होगा आयोजन

• LAST UPDATED : September 30, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (जीआईएस)-2023 तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने जरूरी निर्देश जारी किए हैं। जीआईएस लखनऊ में 10-12 फरवरी को होगा। दस लाख करोड़ रुपये के निवेश के लक्ष्य के साथ होने जा रहे जीआईएस प्रदेश को दस खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाने के लिहाज से अहम होगा। सिंगापुर, फ्रांस, यूके, मॉरीशस ने समिट में पार्टनर कंट्री बनने का प्रस्ताव दिया है। एक दर्जन से अधिक देश इसमें पार्टनर बन सकते हैं।

सीएम आवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक में सीएम योगी ने जीआईएस की तारीखों का एलान करते हुए कहा कि यह आयोजन नए भारत के नए उत्तर प्रदेश  की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी औद्योगिक निवेश के ड्रीम डेस्टिनेशन के रूप में उभर कर आया है। तीन दिवसीय समिट का आयोजन अभूतपूर्व होगा। उन्होंने कंट्री पाटर्नर बनाने के लिए नीदरलैंड, कनाडा, यूएसए, जापान, इजरायल, स्वीडन, थाईलैंड, फ्रांस और सिंगापुर के राजदूतों व उच्चायुक्तों से भी संवाद करने के निर्देश दिए।

उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग का शानदार मंच

सीएम योगी ने कहा कि समिट प्रदेश की ब्रांडिंग का शानदार मंच होगा। विभिन्न देशों में रोड शो के आयोजन में फिक्की और सीआईआई जैसे औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाना चाहिए। उन्होंने रोड शो के लिए देशों और शहरों का चयन करते हुए विस्तृत रूट तय करने और समिट के प्रचार-प्रसार की योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रोड शो में सरकार के मंत्री प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः पंजाब-हरियाणा से विदा हुआ मानसून, 6.3% अधिक बरसात और अब बढ़ेगी ठंड

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox