होम / Varanasi: ‘आदिपुरुष’ के टीजर पर विवाद, काशी में जलाए गए कलाकारों के पुतले

Varanasi: ‘आदिपुरुष’ के टीजर पर विवाद, काशी में जलाए गए कलाकारों के पुतले

• LAST UPDATED : October 6, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, वाराणसी: ‘आदिपुरुष’ फिल्म का टीजर लांच होने के बाद से ही हंगामा शुरु हो गया है। बता दें कि फिल्म रामायण के किरदारों पर आधारित है। प्रभास, सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर हिंदू धर्म हिंदू धर्म का मजाक उड़ाने के आरोप लग रहे हैं। गुरुवार को वाराणसी में भारतीय अवाम पार्टी ने आदिपुरुष फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। फिल्म के निर्देशक और कलाकारों का पुतला लमही गेट पर फूंका।

कला के नाम पर हिंदू धर्म को अपमानित करने का आरोप
आरोपों के मुताबिक बॉलीवुड ने आदिपुरुष फिल्म बनाकर फिर से अभिव्यक्ति की आजादी और कला के नाम पर हिंदू धर्म को अपमानित करने का काम किया है। देश के सबसे बड़े आराध्य भगवान श्रीराम और हनुमानजी का गलत चित्र पेश कर बॉलीवुड ने घोर पाप और अक्षम्य अपराध किया है। भारतीय अवाम पार्टी के नेताओं ने मुखालफत मार्च निकाल कर आदिपुरुष फिल्म के निर्देशक, प्रोड्यूसर और कलाकारों को चेतावनी दी कि अगर फिल्म रिलीज हुई तो पार्टी के कार्यकर्त्ता हर स्तर पर विरोध करेंगे। किसी कीमत पर फिल्म चलने नहीं देंगे।

‘आदिपुरुष’ फिल्म की चारों तरफ आलोचना शुरू
भारतीय अवाम पार्टी ने सबसे अपील किया कि सब इस फिल्म का विरोध करें। गौरतलब है कि ओम राउत के निर्देशन में बनी रही फिल्म ‘आदिपुरुष’ की चारों तरफ आलोचना हो रही है। राष्ट्रीय हिंदू दल की तरफ से ना केवल फिल्म के बायकाट वाला पोस्टर दीवारों पर चस्पा किया गया, बल्कि उसे आग के हवाले करके विरोध भी दर्ज कराया गया। राष्ट्रीय हिन्दू दल संगठन ने फिल्म आदिपुरुष मुख्यमंत्री योगी, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर बॉलीवुड और फिल्म सेंसर से फिल्म पर रोक लगाने की मांग की।

सनातन धर्म से जुड़े लोगों से अपील
प्रोफेसर राजीव श्रीवास्तव ने सनातन धर्म से जुड़े लोगों से अपील किया के इस तरह के लोगो के खिलाफ लामबंद हो कर हिंदुस्तान के हर थाने में मुकदमा कराने का काम करें। फिल्म के टिजर से ये समझ आता है की बॉलीवुड वाले जानबूझ कर सनातन धर्म को हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर रहे है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी का चित्रण जिस तरह से इन्होंने किया है इसपर घोर आपत्ति देश के सभी लोगों को है।

यह भी पढ़े- Kanpur Accident: 26 जिंदगियों को खत्म करने वाला आरोपी ड्राइवर का कबूलनामा, बोला- प्रसाद के रूप में बंटी दारू, नहीं रहा होश

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox