होम / Uttar Pradesh: मुख्तार के इस साथी पर बड़ा एक्शन, अफसरों ने पिता ने नाम दर्ज प्रॉपर्टी भी कर लिया कुर्क

Uttar Pradesh: मुख्तार के इस साथी पर बड़ा एक्शन, अफसरों ने पिता ने नाम दर्ज प्रॉपर्टी भी कर लिया कुर्क

• LAST UPDATED : October 12, 2022

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, गाजीपुर (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य और प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा पर बुधवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने गणेश मिश्रा की 14.20 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया है। इससे पहले प्रशासन ने मुनादी कराई।

जब यह कार्रवाई चल रही थी, उस वक्त गणेश मिश्रा खुद मौके पर थे। पुलिस ने गणेश मिश्रा की सदर कोतवाली क्षेत्र के रजदेपुर में स्थित सम्पत्ति के साथ 4 भू-सम्पत्तियां भी कुर्क की हैं। पुलिस प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत गणेश मिश्रा पर कुर्की की कार्रवाई की है।

एसपी बोले- तीन महीने में मुख्तार गैंग की 63 करोड़ की संपत्ति कुर्क

कुर्की की कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग की टीम के साथ एसपी रोहन पी बोत्रे खुद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे। मुनादी हुई तो आसपास के लोग भी मौके पर जुट गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गणेश दत्त मिश्रा का संबंध मुख्तार अंसारी की गैंग आई से है। इनके ऊपर 7 मुकदमे पहले से दर्ज हैं और आज इनकी कुल 4 अचल संपत्ति जिनकी मूल्य 14.20 करोड़ रुपए है, उसे कुर्क किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि मुख्तार अंसारी गैंग के ऊपर इन तीन महीनों में 63 करोड़ रुपए की सम्पत्ति कुर्क की गई है।

गणेशदत्त मिश्रा के नाम से रजदेपुर देहाती में अराजी संख्या 113 में 153 वर्ग मीटर भू-सम्पत्ति, 76.2 वर्ग मीटर भू-सम्पत्ति, कपूरपुर एनएजेड तहसील सदर में 0.207 हेक्टेयर भू-सम्पत्ति, जिसमें क्रेता गणेशदत्त मिश्रा द्वारा रकबा 0.08952 हेक्टर की बिक्री के पश्चात रकबा 0.11748 हेक्टेयर यानी 1174.8 वर्ग मीटर शेष है। इसी रजिस्ट्री में गणेशदत्त मिश्रा द्वारा अराजी संख्या 139/6 रकबा 0.254 यानी 2540 वर्ग मीटर भू-सम्पत्ति और सहयोगी गणेशदत्त मिश्रा के पिता शिव शंकर मिश्रा नाम से मौजा रजदेपुर देहाती तहसील सदर में अराजी संख्या 174 में रकबा-0.026 हेक्टेयर यानी 260 वर्ग मीटर भू-सम्पत्ति कुर्क की गई है।

गणेश बोले- मैं कुर्की के खिलाफ हाईकोर्ट जाऊंगा

वहीं, स्कूल की नीलामी के बाद गणेश दत्त मिश्रा ने पुलिस और प्रशासन के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस वक्त वसूली इंडस्ट्री चल रही है। उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारी मेरे यहां आकर मुख्तार के नाम पर वसूली कर रहे हैं और धमका रहे हैं और उनकी डिमांड पूरी नहीं करने पर इस तरह की कार्रवाई हो रही है। मेरा मुख्तार अंसारी से कोई संबंध नहीं है और ना ही अफजाल अंसारी ने कभी मेरा नाम लिया है। हालांकि उन्होंने बातों-बातों में यह जरूर बताया कि एक जमीन की बंधक मुख्तार अंसारी के लड़के के पास रखी गई थी, जिसके 50 हजार का कागज ईडी को दिया है। उन्होंने बताया कि यह जो भी कार्रवाई हो रही है यह गैरकानूनी है और इन सभी संपत्तियों पर स्टे है। उन्होंने कहा कि मैं इस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट जाऊंगा।

यह भी पढ़ें- मायावती ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा- सड़कों को गड्ढा-मुक्त बनाने के दावे खोखले

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav: जब ड्राइवर के कहने पर नेता जी ने अधिकारियों के निलंबन को किया था निरस्त 

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox