होम / Greater Noida: ‘आपकी शक्ल वांटेड से मिलती है’, ये कहकर ग्रेटर नोएडा के बिजनेसमैन को आबूधाबी पुलिस ने पकड़ा

Greater Noida: ‘आपकी शक्ल वांटेड से मिलती है’, ये कहकर ग्रेटर नोएडा के बिजनेसमैन को आबूधाबी पुलिस ने पकड़ा

• LAST UPDATED : October 14, 2022

Greater Noida

इंडिया न्यूज, ग्रेटर नोएडा (Uttar Pradesh) । ग्रेटर नोएडा पत्नी के साथ स्विट्जरलैंड घूमने जा रहे ग्रेटर नोएडा के एक बिजनेसमैन के साथ अजीबोगरीब घटना हुई है। पति-पत्नी को आबू धाबी एयरपोर्ट पर वहां की पुलिस ने रोक लिया। और पत्नी को वापस भारत डिपोर्ट कर दिया गया है। जबकि बिजनेसमैन को आबू धाबी पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। वहां की पुलिस का कहना है कि एक अपराधी के साथ उनकी शक्ल मिलती है। जिसकी तलाश आबू धाबी पुलिस कर रही है। अब परिवार ने गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, उत्तर प्रदेश सरकार, विदेश मंत्रालय और आबू धाबी में भारतीय दूतावास से मदद मांगी है।

डीएम ने विदेश मंत्रालय से किया संपर्क

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि मामले में विदेश मंत्रालय और दूतावास को मेल भेजा गया है। आबू धाबी पुलिस को गलतफहमी हुई है। ग्रेटर नोएडा में हबीबपुर गांव के रहने वाली उषा शर्मा ने बताया कि उनके पति प्रवीण कुमार के साथ वहे सीमेंट व स्टील का कारोबार करते हैं। अंबुजा सीमेंट कंपनी ने दोनों पति-पत्नी को स्विट्जरलैंड के टूर पर भेजा था। यह दोनों थॉमस कुक टूअर्स लिमिटेड के जरिए 11 अक्टूबर को दिल्ली से स्विट्जरलैंड के लिए रवाना हुए थे। एतिहाद एयरवेज के हवाई जहाज से प्रवीण और उषा शर्मा को स्विट्जरलैंड जाना था। यह फ्लाइट बीच में आबू धाबी एयरपोर्ट पर रुकी।

दरअसल, इन लोगों को आबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से स्विट्जरलैंड के लिए दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी। तभी आबू धाबी पुलिस ने प्रवीण शर्मा को रोक लिया। उनसे कहा गया कि आपकी शक्ल एक अपराधी से मिलती है। प्रवीण की पत्नी उषा शर्मा को अबू धाबी से भारत के लिए डिपोर्ट कर दिया गया है।

 

पत्नी बोली- किसी अपराधी से कोई लेना-देना नहीं

उषा शर्मा का कहना है कि उनके पति प्रवीण का किसी अपराधी से कोई लेना-देना नहीं है। प्रवीण के खिलाफ कहीं कोई आपराधिक मुकदमा भी नहीं चल रहा है। वह सीधे साधे और सामान्य कारोबारी है। अबू धाबी पुलिस को गलतफहमी हुई है। उनके पति को गलत ढंग से बंधक बनाकर रखा गया है।

कुसुम कौशिक ने अपने देवर अतुल के साथ गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मुलाकात की। उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने विदेश मंत्रालय और आबू धाबी में भारतीय दूतावास से संपर्क किया है।

डीएम बोले- आबूधाबी पुलिस को कोई गलतफहमी हुई

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि आबू धाबी पुलिस को कोई गलतफहमी हुई है। यह गलत पहचान का मामला है। प्रवीण शर्मा का किसी आपराधिक घटना से कोई सरोकार नहीं है। उनके पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य तमाम दस्तावेजों की जांच यहां करवा ली गई है। अब यह सारी जानकारी आबू धाबी में भारतीय दूतावास और विदेश मंत्रालय को भेजी गई है।

मुझे उम्मीद है कि जल्दी ही प्रवीण शर्मा को आबू धाबी से भारत वापस भेज दिया जाएगा। दूसरी ओर प्रवीण शर्मा के परिजन इस घटना को लेकर बेहद परेशान हैं। दरअसल, पिछले 48 घण्टों से परिवार के सदस्यों का प्रवीण शर्मा से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह आबू धाबी में किस

हालत में हैं, किसी को कोई जानकारी नहीं है।

मौसी कृष्णा का कहना है कि प्रवीण शर्मा पहली बार आबू धाबी गए हैं। भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार और विदेश मंत्रालय को हमारी मदद करनी चाहिए। बिना वजह मेरे बेटे को आबू धाबी पुलिस ने गलत पहचान करके परेशान किया है। प्रवीण शर्मा का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। वह अबसे पहले कभी आबू धाबी नहीं गए। ऐसे में वहां अपराध करने का कोई औचित्य नहीं है। आबू धाबी पुलिस ने दूतावास को बताया है कि जिस व्यक्ति से प्रवीण शर्मा की शक्ल मिलने की बात कही जा रही है, वह केरल का निवासी है।

यह भी पढ़ें- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, BMW और ट्रक की टक्कर में 4 की मौत

यह भी पढ़ें- बीटेक छात्रा से गैंगरेप करने वाले आरोपियों से मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर महिला की हत्या, बंधे थे हाथ-पैर, शव के पास रोता मिला मासूम

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox