होम / Uttar Pradesh: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पकड़ा डॉक्टर-कर्मचारियों की हाजिरी में फर्जीवाड़ा

Uttar Pradesh: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पकड़ा डॉक्टर-कर्मचारियों की हाजिरी में फर्जीवाड़ा

• LAST UPDATED : October 15, 2022

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, फर्रूखाबाद (Uttar Pradesh) । उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने फर्रुखबाद के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डॉक्टर-कर्मचारियों की हाजिरी में बड़ा फर्जीवाड़ा पकड़ा। एक डॉक्टर बिना बताए गायब हैं। जबकि इमरजेंसी मेडिकल अफसर (ईएमओ) के हस्ताक्षर अस्पताल के सीएमएस द्वारा किए गए। एक कलम से बनाए गए हस्ताक्षर को उप मुख्यमंत्री ने पकड़ा लिया। पूछताछ में अस्पताल के सीएमएस ने खुद ईएमओ की जगह दस्तखत करने की बात कुबूल की। इस पर उप मुख्यमंत्री ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

डॉक्टर को नोटिस जारी

फर्रुखाबाद के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उप मुख्यमंत्री ने डॉक्टर-कर्मचारियों की हाजिरी में गड़बड़ी पकड़ी। आगरा से करीब ढाई माह पहले एनस्थीसिया विशेषज्ञ ट्रांसफर होकर फर्रुखाबाद जिला अस्पताल आई। ढाई माह में महज 17 दिन ड्यूटी पर आईं। उप मुख्यमंत्री ने अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजकुमार से डॉक्टर की अनुपस्थिति का कारण पूछा। इस पर डॉ. राजकुमार ने बताया कि डॉक्टर को नोटिस जारी कर दी गई है। जवाब संतोषजनक न होने पर उच्च अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

डिप्टी सीएम ने गिनाई धाराएं

उप मुख्यमंत्री ने ईएमओ के हस्ताक्षर पर आपत्ति दर्ज कराई। कहा ऐसे लग रहा है कि हस्ताक्षर एक ही दिन एक ही कलम से बनाए गए हैं। सीएमएम ने बताया कि डॉक्टर रोज ड्यूटी कर रहे हैं। पर, हस्ताक्षर बनाने नहीं आते। उनके कहने पर यह दस्तखत हमने बनाए हैं। उप मुख्यमंत्री ने इसे बड़ा फर्जीवाड़ा बताया। उन्होंने बताया कि यह गंभीर मामला है। इसमें आपकी नौकरी फंस सकती है। यह 420, 467 व 471 की धारा के तहत गलत है।

यह भी पढ़ें- Lucknow: मणिलाल पाटीदार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, दो साल से फरार था आरोपी आईपीएस – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox