होम / UP News: प्रतिक यादव बोले- नेता जी की सियासी विरासत को अखिलेश भैया ही संभालेंगे

UP News: प्रतिक यादव बोले- नेता जी की सियासी विरासत को अखिलेश भैया ही संभालेंगे

• LAST UPDATED : October 20, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: प्रतीक यादव ने प्रयागराज में मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया है। प्रतीक यादव ने अखिलेश यादव को लेकर कहा कि नेताजी की सियासी विरासत की जिम्मेदारी अखिलेश यादव को संभालने की बात कही है। अब इस बयान के बाद सियासी चर्चा शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि सियासी विरासत पर अब चाचा या किसी और की दखल नहीं होगी और अखिलेश ही मुलायम की सियासी विरासत को संभालेंगे।

अखिलेश यादव में दिखा करेंगे नेता जी
वहीं हाल में सैफई में ‘नेताजी’ को श्रद्धांजलि देने आए कार्यकर्ताओं से शिवपाल ने यहां तक कह दिया कि मुलायम सिंह अब अखिलेश में दिखा करेंगे। इस बयान के मायने यह भी लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल भी अखिलेश को आगे कर रहे हैं। हालांकि देख वाली बात होगी कि आगे क्या होता है।

‘अखिलेश भैया संभालेंगे नेता जी की सियासी विरासत’
सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बाद मीडिया के सामने आए छोटे बेटे प्रतीक यादव ने कहा कि नेताजी के निधन से उनका व्यक्तिगत और पूरे समाज का बड़ा नुकसान हुआ है। प्रतीक ने कहा कि नेताजी की सियासी विरासत को अखिलेश भैया ही संभालेंगे। प्रतीक यादव ने कहा कि मेरे सिर से पिता का साया छिन गया।

‘सपा का पूरा परिवार एक’
मुलायम सिंह का जाना कितना दुख भरा है यह मैं ही समझ सकता हूं। उन्होंने कहा कि नेताजी की कमी पूरा देश महसूस करेगा। प्रतीक यादव ने अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच सुलह-समझौते की बात पर कुछ बोलने से इंकार कर दिया। कहा, पूरा परिवार एक है, यह दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि मैं राजनीतिक जवाब नहीं देना चाहता।

शिवपाल यादव कर रहे एक जुट होने की बात
मुलायम सिंह यादव के जाने बाद से शिवपाल यादव भी नरम पड़ गए है। शिवपाल सभी जगह अखिलेश यादव के साथ नजर आ रहे है। शिवपाल यादव ने बार-बार एकजुट की बता कर हैं। वह कहते दिख रहे हैं कि नेताजी की अंतिम इच्छा थी कि पूरा परिवार एक साथ रहे। साथ ही कहा कि आप देख सकते हैं कि यहां पूरा परिवार एक साथ मौजूद है। यहीं नहीं बताया जा रहा है कि परिवार के वरिष्ठ सदस्य अब ‘नेताजी’ की उस इच्छा की दुहाई दे रहे हैं कि जिसमें उन्होंने शिवपाल व अखिलेश को साथ आकर सपा को मजबूत करने व इसे राष्ट्रीय पार्टी बनाने की इच्छा जताई थी।

यह भी पढ़ें- Ayodhya Deepotsav: गोंडा के कुम्हार को मिला एक लाख दिये का ऑर्डर – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox