होम / Lucknow: अचानक मकान में लगी आग, दम घुटने से रिटायर्ड IPS की मौत, पत्नी और बेटे की हालत गंभीर

Lucknow: अचानक मकान में लगी आग, दम घुटने से रिटायर्ड IPS की मौत, पत्नी और बेटे की हालत गंभीर

• LAST UPDATED : October 23, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । राजधानी लखनऊ में धनेतरस की रात बड़ा हादसा हो गया। इंदिरा नगर में रिटायर्ड आईपीएस अफसर डीसी पांडेय के घर में अचानक आग लग गई। सूचना पाकर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया और पूरे परिवार को बाहर निकाला। लेकिन दम घुटने से डीसी पांडेय की मौत हो चुकी थी। जबकि उनके बेटे और पत्नी को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। हालत गंभीर है।

घर के भीतर फंस गया था परिवार

इंदिरानगर के सेक्टर 18 में रिटायर्ड आईपीएस अफसर डीसी पांडेय का घर है। शनिवार रात करीब 10.15 बजे घर में आग लग गई। आग की वजह से डीसी पांडेय, उनकी पत्नी अरुणा पांडेय व दिव्यांग बेटा शशांक पांडेय घर में फंस गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड व पुलिस टीम ने परिवार को बाहर निकाला। डीसी पांडेय को लोहिया संस्थान ले जाया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि पत्नी व बेटे को लोहिया संस्थान से ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

अग्निकांड की वजह शॉर्ट सर्किट

प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर मनोज कुमार मिश्र के मुताबिक एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से पहली मंजिल के आगे के कमरे में आग लगी। परिवार पहली मंजिल के पीछे वाले कमरों में था। जीने का रास्ता आगे वाले कमरे से ही है। निकलने के रास्ते पर आग होने के कारण परिवार बाहर नहीं निकल सका। अरुणा पांडेय ने किरायेदारों को आवाज देने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं। इसके बाद उन्होंने अपने भतीजे अक्षत को कॉल कर घटना की जानकारी दी। अक्षत की सूचना पर दमकल व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सबको बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें:मदरसा में पढ़ने वाले 5 साल के बच्चे का कराया खतना, आरोपी को पुलिस ने दबोचा

यह भी पढ़ें:अपहरण और हत्या कर 4 साल के बच्चे को ढूंढता रहा आरोपी, पढ़ें रूह कंपा देने वाली दास्तान

यह भी पढ़ें: दीपोत्सव में ढाई घंटे रहेंगे PM मोदी, सरयू आरती कर रामलला के मंदिर निर्माण का लेंगे जायजा

Connect Us Facebook | Twitter

Tags:

Lucknow
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox