होम / Currency Controversy: स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती बोले- केजरीवाल की रणनीति सफल नहीं होगी

Currency Controversy: स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती बोले- केजरीवाल की रणनीति सफल नहीं होगी

• LAST UPDATED : October 27, 2022

Currency Controversy

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, वाराणसी: दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भारतीय करेंसी पर देवी लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने के बयान पर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। यूपी में अरविंद केजरीवाल के बयान पर चर्चा होने लगी है। लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़ कर इसको देखा जा रहा है। अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से भारतीय करेंसी पर भागवान लक्ष्मी और गणेस जी की तस्वीर लगाने की मांग की थी। इसी को लेकर अब सियासी बयानबाजी के साथ-साथ संत समाज का बयान आना भी शुरू हो गया है।

संत समाज ने जताई नाराजगी
भारतीय करेंसी पर देवी लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने की मांग पर संत समाज ने नाराजगी जताई है। अखिल भारतीय समिति के महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की हिंदुओं को बांटने की कोई भी राजनीति और रणनीति सफल नहीं होगी।

भारतीय करेंसी पर देवी लक्ष्मी और श्रीगणेश की तस्वीर की मांग का विरोध
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर देवी लक्ष्मी और श्रीगणेश की तस्वीर लगाए जाने की मांग की थी। बुधवार को स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बयान जारी करते हुए कहा कि करेंसी पर गौरी और गणेश की फोटो छपे, यह हम नहीं चाहते हैं। सबके आराध्य और पूज्य हमारे लिए पूज्य हैं।

सेक्युलर देश में धर्माचार्यों को इसकी कोई आवश्यकता नहीं प्रतीत होती है। हमें यह कभी भी गवारा नहीं होगा कि मांस और मदिरा की दुकानों के गल्ले तक देवी लक्ष्मी और श्रीगणेश के चित्र युक्त नोट जाएं। स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि यदि आपका हिंदू प्रेम उमड़ा हुआ है तो दिल्ली दंगे के आरोपियों को चुपचाप पुलिस को सौंप दीजिए।

यह भी पढ़ें- Lucknow: आजम खान का विवादों से भरा सियासी सफर, इमरजेंसी में जेल गए, जानें 1985 के बाद क्या हुआ ? – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox