होम / Kanpur: यूपी में बढ़ता जा रहा डेंगू का कहर, 17 नए मरीज मिले, 46 सक्रिय

Kanpur: यूपी में बढ़ता जा रहा डेंगू का कहर, 17 नए मरीज मिले, 46 सक्रिय

• LAST UPDATED : November 2, 2022

Kanpur

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, कानपुर: यूपी में डेंगू की कहर जारी है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आलम यह है कि मरीजों को इलाज के लिए बेड नहीं मिल रहा है। कई अस्पताल में मरीज स्ट्रेचर पर ही इलाज करा रहे हैं। कानपुर में मंगलवार को डेंगू के 30 मरीज मिले हैं। इनमें 17 शहर के हैं, बाकी 13 दूसरे जिलों के हैं। इस वक्त शहर में डेंगू के 46 सक्रिय मामले हैं। वहीं बाराबंकी में डेंगू की वजह से एक स्टॉफ नर्स की जान चली गई।

डेंगू संक्रमितों की कुल संख्या 155
एसीएमओ संचारी रोग डॉ. आरएन सिंह का कहना है कि जनवरी से अब तक डेंगू संक्रमितों की कुल संख्या 155 हो गई है। इनमें ग्रामीण इलाकों के 22 संक्रमित हैं और नगरीय क्षेत्रों के संक्रमितों की संख्या 133 हो गई है। उर्सला के ओपीडी से बुखार के 69 रोगियों के सैंपल डेंगू की जांच के लिए भेजे गए थे।

इन जगाहों से आए मरीज
इनमें पनकी के सैफ, ग्रीनपार्क की संभवी और सुधा पाल, सर्वोदयनगर के राजकुमार, मसवानपुर के राजेंद्र प्रसाद, शहर के ही प्रेमवीर, केएमसी में भर्ती प्रशांत, कांशीराम अस्पताल से भेजे गए बर्रा की सखी चौहान, प्राची (27) समेत 12 में डेंगू की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा माइक्रोबायोलॉजी विभाग की रिपोर्ट में कृष्णा (13), लक्ष्मी (66), आध्या (6), रीना पाल (40), विनीता पाठक (48) समेत सात रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रोगी सर्वोदयनगर स्थित अस्पताल, कांशीराम, हैलट में इलाज करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Lucknow: जीरो टॉलरेंस के तहत सीएम योगी का बड़ा एक्शन, डिप्टी एसपी को डिमोट कर बनाया सिपाही, जानें पूरा मामला – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox