होम / UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड 10वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, बोर्ड ने जारी किया मॉडल पेपर, ऐसे होगा डाउनलोड

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड 10वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, बोर्ड ने जारी किया मॉडल पेपर, ऐसे होगा डाउनलोड

• LAST UPDATED : November 4, 2022

UP Board Exam 2023

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh) । क्लास 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी। यूपी मध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए मॉडल पेपर जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने कक्षा 10वीं कॉमर्स विषय का मॉडल पेपर अपनी वेबसाइट पर जारी किया है। जो भी छात्र साल 2023 की यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने जा रहे हैं वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in से मॉडल पेपर डाउनलोड कर उसे प्रैक्टिस कर सकते हैं। मॉडल पेपर से छात्रों को बोर्ड परीक्षा के पैटर्न को समझने में मदद मिलेगी।

मार्च महीने में हो सकती है परीक्षाएं

यूपी बोर्ड (UP Board) की अभी परीक्षा तारीख घोषित नहीं हुई है। हालांकि खबरों की मानें तो यूपी बोर्ड की मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा मार्च महीने में हो सकती हैं। यूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं के कई विषयों के मॉडल पेपर साइट पर जारी किए हैं। साल 2023 में यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) में शामिल होने वाले छात्रों को इन मॉडल पेपर प्रैक्टिस से काफी मदद मिल सकती है। बोर्ड जल्द ही कक्षा 9वीं, 11वीं, 12वीं और कक्षा 10वीं के बाकी विशषयों के मॉडल पेपर को जारी करेगा।

इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 58.78 लाख छात्रों ने आवेदन किया है। इसमें से कक्षा 10वीं के छात्रों की संख्या 31.28 लाख और 12वीं के छात्रों की संख्या 27.50 लाख है, वहीं पिछले साल यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 51.92 लाख छात्र पंजीक्रत थे।

कैसे करें डाउनलोड मॉडल पेपर?

सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं। फिर होम पेज पर मॉडल पेपर के टैब पर क्लिक करें। ऐसा करने के साथ ही 10वीं का मॉडल पेपर आ जाएगा। यहां से विषय के सामने दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें,अब यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा का मॉडल पेपर चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नौकरी दिलाने के नाम पर आंखें फोड़ी, हाथ-पैर तोड़कर मंगवाई 6 महीने भीख

यह भी पढ़ें: दिल्ली NCR में खुली हवा में सांस लेना हुआ मुश्किल, प्रदूषण के चलते नोएडा में 1 से 8 तक होंगी ऑनलाइन क्लासेज

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox