होम / Gola Gokarnnath ByElection2022: मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, बोलीं- सपा अपनी हार के लिए अब कौन सा बहाना बनाएगी?

Gola Gokarnnath ByElection2022: मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, बोलीं- सपा अपनी हार के लिए अब कौन सा बहाना बनाएगी?

• LAST UPDATED : November 7, 2022

Gola Gokarnnath ByElection2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उप चुनाव में भाजपा ने जीत हासिल की है। लेकिन अब इस सीट पर जीत और हार को लेकर सियासत शुरू हो गई है। बसपा प्रमुख मायावती ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है। मायावती ने कहा कि उप चुनाव में बसपा ने प्रत्याशी नहीं उतारे थे। ऐसे में अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी? बता दें कि गोला सीट पर भाजपा के प्रत्याशी अमन गिरि ने सपा उम्मीदवार विनय तिवारी को 34,298 वोटों से हराया है।

पढ़िए मायावती की दो बड़ी बातें और उनका सवाल

‘यूपी के खीरी का गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव भाजपा की जीत से ज्यादा सपा की 34,298 वोटों से करारी हार के लिए काफी चर्चाओं में है। बीएसपी जब अधिकांशतः उपचुनाव नहीं लड़ती है और यहाँ भी चुनाव मैदान में नहीं थी, तो अब सपा अपनी इस हार के लिए कौन सा नया बहाना बनाएगी?’

‘अब अगले महीने मैनपुरी लोकसभा व रामपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव में, आजमगढ़ की तरह ही, सपा के सामने अपनी इन पुरानी सीटों को बचाने की चुनौती है। देखना होगा कि क्या सपा ये सीटें भाजपा को हराकर पुनः जीत पाएगी या फिर वह भाजपा को हराने में सक्षम नहीं है, यह पुनः साबित होगा।’

सपा के हारे प्रत्याशी ने कहा- योगी सरकार ने भय का माहौल बनाया

चुनाव हारने के बाद सपा प्रत्याशी विनय तिवारी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।विनय तिवारी ने कहा कि सरकार ने पूरी तरह से भय का माहौल बना दिया था, उस भय के माहौल की वजह से हम चुनाव हारे हैं। हम हार की समीक्षा करेंगे। एक तरफ पूरी सरकार चुनाव लड़ रही थी, दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा था। अखिलेश यादव भी पार्टी के एक कार्यकर्ता हैं, इसलिए उनकी ओर से कोई चूक नहीं हुई है। यहां प्रशासन सरकार के दबाव में काम कर रहा था। जिसकी वजह से ये चुनाव परिणाम आया है। जब पूरी तरह से सरकार ने चुनाव लड़ा है तो ये मान लें की प्रशासन भी मिला हुआ था।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव में सपा की करारी हार, भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox