होम / Uttar Pradesh: बाराबंकी में मंत्री एके शर्मा को जोड़ना पड़ा हाथ, जानिए क्यों?

Uttar Pradesh: बाराबंकी में मंत्री एके शर्मा को जोड़ना पड़ा हाथ, जानिए क्यों?

• LAST UPDATED : November 10, 2022

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, बाराबंकी (Uttar Pradsh) । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में नगर विकास और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने गुरुवार को बाराबंकी शहर का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने स्थानीय निवासियों से डेंगू, संचारी रोग बुखार और मच्छर जनित बीमारियों से पीड़ित रोगियों के बारे में पूछा और उन्हें साफ-सफाई के लिए जागरूक किया। निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने एक घर के सामने रखे कूलर को खुलवा कर चेक कराया। इस दौरान उन्होंने सफाई कर्मचारियों के सामने हाथ जोड़कर उन्हें प्रणाम किया और कहा कि यह समझ लीजिए आप छोटे सफाई कर्मचारी और हम बड़े सफाई कर्मचारी हैं। हम सब को मिलकर जनता की सेवा करनी है।

कूलर खुलवाकर चेक किया जलजमाव Uttar Pradesh
मंत्री एके शर्मा ने आज बाराबंकी शहर के सत्यप्रेमी नगर मोहल्ले में खुद आकर यहां साफ-सफाई का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगर सेवा पखवाड़ा अभियान को अपने-अपने क्षेत्रों में युद्धस्तर पर चलाएं, जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने एक घर के सामने रखे कूलर को खुलवा कर चेक कराया, जिसमें पानी नहीं मिला। इसपर उन्होंने लोगों की तारीफ भी की और कहा कि हमें ऐसे ही जागरूक होना पड़ेगा। हालांकि निरीक्षण के दौरान मंत्री को एक-दो जगह पर गंदगी भी मिली। जिसकी तत्काल सफाई कराने के उन्होंने निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सफाई कर्मचारियों के सामने हाथ जोड़कर उन्हें प्रणाम किया और कहा कि यह समझ लीजिए आप छोटे सफाई कर्मचारी और हम बड़े सफाई कर्मचारी हैं। हम सब को मिलकर जनता की सेवा करनी है।

अफसरों को दिए सख्त निर्देश Uttar Pradesh
इस दौरान मंत्री एके शर्मा ने कहा कि 1 नवम्बर से 15 नवम्बर, 2022 तक नगर सेवा पखवाड़ा अभियान पूरे प्रदेश के शहरी इलाकों में संचालित किया जा रहा हैं। इस दौरान डेंगू और संचारी रोगों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही नगरों की साफ-सफाई, संचारी रोग और डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए फॉगिंग, एण्टीलार्वा का छिड़काव, जलभराव वाले स्थानों की साफ-सफाई और जल निकासी के साथ सड़कों और गलियों की मरम्मत का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज वह खुद जमीनी हकीकत जानने बाराबंकी आए थे, यहां आकर उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमारे पास जनता की सेवा का यह सुनहरा मौका है और हमें इसे हर हाल में करना ही है।

देखिए पूरा वीडियो…

यह भी पढ़ें: गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा पूरा गांव, एक की मौत, दर्जन भर से ज्यादा घायल

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox