होम / IT Raid: पान मसाला कंपनी पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, लखनऊ-कानपुर और वाराणसी में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई

IT Raid: पान मसाला कंपनी पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, लखनऊ-कानपुर और वाराणसी में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई

• LAST UPDATED : November 15, 2022

IT Raid

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: कुरेले ग्रुप के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी लगातार जारी है। मंगलवार को एक साथ वाराणसी स्थित कई ठिकानों को अलावा लखनऊ, कानपुर और दिल्ली समने 30 ठिकानों पर आईटी ने एक साथ छापा मारा। बता दें कि एसएनके पान मसाला बनाने वाले कुरेले ग्रुप पर छापेमारी की गई है।

बीते साल भी इनकम टैक्स ने कसा था शिकंजा
बीते वर्ष जुलाई में इनकम टैक्स इस कम्पनी पर शिकंजा कस चुकी है। पहले भी इस कंपनी के द्वारा 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी जा चुकी है। बताया जा रहा है कि यह रेड इसी कड़ी में डाली गई है। आयकर की वाराणसी टीम कार्रवाई कर रही है। बताया जाता है कि कुरेले ग्रुप कंस्ट्रक्शन से भी जुड़ा हुआ है।

ब्लैकमनी को खपाने को लेकर हुई थी जांच
बोगस कंपनियों की आड़ में बड़े पैमाने पर ब्लैकमनी को खपाने को लेकर यह जांच की गई थी। एक बार फिर लखनऊ, कानपुर और दिल्ली में कुरेले ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। पिछले साल भी जुलाई माह में एसएनके पान मसाला निर्माताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था।

आयकर विभाग ने अपनी कार्रवाई में पाया था कि कंपनी के ही फंड को बोगस कंपनियों को देकर ऋण के रूप में वापस लिया गया था। यही नहीं, मेरठ कमिश्नरेट की डीजीजीएसटीआई की टीम ने एसएनके पान मसाला  के मालिक नवीन कुरेले और डायरेक्टर अविनाश मोदी को जीएसटी चोरी के मामले में गिरफ्तार भी किया था. यह मामला करीब 50 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति पर ईडी कसेगा शिकंजा, बेटे और साले से पूछताछ में कई खुलासे

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox