होम / UP: गोरखपुर में 100 एकड़ में बनेगी प्रदेश की पहली रीजनल फिल्म सिटी, रवि किशन बोले- कलाकार को भटकना नहीं पड़ेगा

UP: गोरखपुर में 100 एकड़ में बनेगी प्रदेश की पहली रीजनल फिल्म सिटी, रवि किशन बोले- कलाकार को भटकना नहीं पड़ेगा

• LAST UPDATED : November 28, 2022

UP

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh)। गोरखपुर वालों के लिए अच्छी खबर है। यहां जल्द ही प्रदेश की पहली क्षेत्रीय फिल्म सिटी खोली जाएगी। गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने जिला प्रशासन से इसके लिए 100 एकड़ जमीन मांगी है। इस पर गोरखपुर से सांसद और भोजपुरी कलाकार रवि किशन ने कहा कि 100 एकड़ की जमीन पर फ़िल्म सिटी बनने के लिए आज महाराज जी ने सौगात दी है। अब किसी कलाकार को दर दर भटकना नही पड़ेगा। सीएम योगी ने एक अच्छी सौगात दी है।

गोरखपुर-वाराणसी मार्ग स्थित ताल नदौर में होगी फिल्म सिटी
फिल्म सिटी के लिए जमीन गोरखपुर-वाराणसी मार्ग स्थित ताल नदौर में फिल्म सिटी के लिए जमीन उपलब्ध कराने की तैयारी है। जानकारी के अनुसार, गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर और सचिव उदय प्रताप सिंह मुंबई से आए एक प्रतिनिधि मंडल के साथ जमीन देख भी चुके हैं।

यह जमीन इसलिए भी उपयुक्त है क्यों यहां से कनेक्टिविटी बेहतर है। फिल्म सिटी पर 100 करोड़ रुपए का निवेश होने की संभावना है।  वर्तमान में भोजपुरी इंडस्ट्री करीब दो हजार करोड़ से ऊपर की है। गोरखपुर भोजपुरी और नेपाली सिनेमा का हब बन चुका है। यदि यहां योजना परवान चढ़ती है तो प्रदेश में अवधी, बुदेलखंडी, बृज और अन्य क्षेत्रीय सिनेमा के उभरने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: ट्रकों की आमने-सामने की भीषण टक्कर, तीन की मौत

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने जनता दरबार में सुनीं 100 फरियादियों की समस्याएं, गुरुद्वारे में कृपाण से हुए सम्मानित

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox