होम / Varanasi: अब नहीं दिखाना होगा बोर्डिंग पास, फेस स्कैनर मशीन के जरिए होगी एंट्री

Varanasi: अब नहीं दिखाना होगा बोर्डिंग पास, फेस स्कैनर मशीन के जरिए होगी एंट्री

• LAST UPDATED : December 1, 2022

Varanasi

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Uttar Pradesh) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को फिर से एक बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली और बैंगलुरु के साथ वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर गो लाइव सेवा की शुरुआत होने जा रही है। इस सेवा के माध्यम से अब बोर्डिंग करने वालो की समस्या काफ़ी हद तक हल हो जाएगी। अब यात्रियों को कतार में नहीं लगना होगा। क्योंकि एयरपोर्ट पर फेस स्कैनर मशीन के जरिए आराम से एंट्री हो जायेगी।

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर यात्रियों को खास सहूलियत मिलने जा रही है। एयरपोर्ट के एंट्री प्वाइंट पर यात्रियों को अब लाइन में नहीं लगाना पड़ेगा। और इसकी वजह बना है ये मशीन। ये फीस रीडिंग मशीन है। दरअसल वाराणसी एयरपोर्ट अब इंटरनेट सेवा का पहला ऐसा एयरपोर्ट होगा जहां फेस रीडर होगा जो यात्रियों को सुविधा देगा।

अब चेकिंग के लिए नहीं लगानी होगी लाइन
एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया कि एक दिसंबर से देश के जिन एयरपोर्ट पर इस सुविधा की शुरुआत हो रही है। उसमें वाराणसी का लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट भी शामिल है। इसके अलावा दिल्ली और बैंगलोर एयरपोर्ट पर इस सेवा की शुरुआत होगी। अगर कोई यात्री घर से निकलता था तो उसका सबसे बड़ा टेंशन बोर्डिंग होता है। हालांकि सुरक्षा चेकिंग होगी लेकिन बोर्डिंग की कतार से मुक्ति मिलेगी।

व्यस्ततम हवाई अड्‌डों में शामिल वाराणसी एयरपोर्ट
वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं की लगातार बढ़ोतरी हो रही है। फिलहाल डेढ़ दर्जन के आसपास यहां से फ्लाइट देश के अलग अलग हिस्सों में उड़ान भरती है। इसके अलावा खाड़ी देशों के लिए भी यहां से विमान सेवा शुरू हो चुकी है। शायद यही कारण है कि वाराणसी एयरपोर्ट की गिनती देश के व्यस्तम हवाई अड्डों में होने लगी है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी प्रधान के साथ रंगरलियां मना रही थी पत्नी, पति ने रंगे हाथ पकड़ दोनों को रोड पर पीटा, देखें VIDEO

Connect Us Facebook | Twitter
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox