होम / Job Recruitment: न्याय सेवा विभाग में निकली भर्तियां, 303 पदों पर होगी नियुक्ति 

Job Recruitment: न्याय सेवा विभाग में निकली भर्तियां, 303 पदों पर होगी नियुक्ति 

• LAST UPDATED : December 10, 2022

Job Recruitment

इंडिया न्यूज, उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पीसीएस-जे 2022 परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू किये जायेंगे। न्यायिक सेवा में अधिकारियों की नियुक्ति के लिए की जाने वाली यह परीक्षा पूरे 4 साल बाद हो रही है। भर्ती की परीक्षा के आवेदन से जुड़ा एक संछिप्त विज्ञापन कल जारी कर दिया गया था। वहीं भर्ती का विज्ञापन आज ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

303 पदों पर होगी भर्ती
उत्तर प्रदेश लोक सेवा नीति द्वारा यूपीपीएससी की ओर से परीक्षा से जुड़ा संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया गया था। विज्ञापन के अनुसार इस परीक्षा के जरिए पीसीएस-जे सिविल जज के 303 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 दिसंबर 2022 से शुरू होगी और 10 जनवरी 2023 तक चलेगी। परीक्षा के लिए आवेदन आप आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जमा कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 6 जनवरी 2023 है। इससे पहले विभाग ने 2018 में 610 पदों पर भर्ती निकाली थी।

पात्रता-
पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु को लेकर भी आयोग ने पात्रता निर्धारित की है। इन पदों के लिए 1 जुलाई 2023 तक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 22 वर्ष होनी चाहिए वहीं अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। वहीं दिव्यांगों की अधिकतम आयु 5 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही आपको बता दें कि कई अभ्यर्थियों को नियमानुसार आरक्षण और अधिकतम आयु में छूट भी दी जाएगी।

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox