होम / Lucknow: सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ा भारी, सपा प्रवक्ता पर एफआईआर , पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया

Lucknow: सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ा भारी, सपा प्रवक्ता पर एफआईआर , पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया

• LAST UPDATED : December 11, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज,प्रयागराज (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी नेता अनुराग भदौरिया के घर पर लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया है। अनुराग भदौरिया ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में एक टीवी डिबेट में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी का इस्तेमाल किया था। जिसको लेकर उनके ऊपर एफआईआर दर्ज कर लखनऊ स्थित उनके आवास पर नोटिस चस्पा करके, उन्हें फरार घोषित कर दिया गया है।

हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज
सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सम्बन्ध में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। भाजपा के प्रवक्ता हीरो बाजपेई द्वारा लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद अनुराग पर 12 नवंबर को केस दर्ज किया था। बाजपेई ने अपनी शिकायत में भदौरिया पर आरोप लगाया है कि उन्होने आदित्यनाथ के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। भदौरिया ने एक टीवी चैनल में डिबेट दौरान बहस में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी किया था।

पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया
लखनऊ पुलिस की एक टीम ने इंदिरा नगर स्थित समाजवादी प्रवक्ता के घर पर सीआरपीसी की धारा-82 (भगोड़े व्यक्ति के लिए उद्घोषणा) के तहत नोटिस चस्पा कर दिया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अदालत के आदेशों का पालन करते हुए। सपा प्रवक्ता के घर पर नोटिस चिपकाया गया है। साथ ही उन्होने आरोपी अनुराग भदौरिया को 30 दिनों के अन्दर आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी है। वहीं सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया पर आईपीसी की धारा 153-ए , धारा -298,धारा-504 और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Connect Us
 Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox