होम / Lucknow: हाईकोर्ट ने लगाई यूपी नगर निगम चुनाव की तारीखों के ऐलान पर रोक, आरक्षण का फंसा पेंच

Lucknow: हाईकोर्ट ने लगाई यूपी नगर निगम चुनाव की तारीखों के ऐलान पर रोक, आरक्षण का फंसा पेंच

• LAST UPDATED : December 12, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य निर्वाचन आयोग को निकाय चुनाव की अधिसूचना कल तक जारी करने से रोका है।

हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण देने के मुद्दे पर दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सरकार से जवाब मांगा है। ओबीसी को आरक्षण देने के नियमों का पूरा ब्यौरा कल हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पेश किया जाएगा। इसके बाद फिर मामले की सुनवाई होगी।

निकाय चुनाव को लेकर विचार विमर्श
हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस डीके उपाध्याय और जस्टिस सौरभ श्रीवास्तव की बेंच ने ये निर्देश दिया है। लखनऊ शासन में सोमवार को सारे कमिश्नरों के साथ बैठक हुई। एसीएस एसपी गोयल के साथ कमिश्नरों की बैठक हुई। इसमें स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर विचार विमर्श हुआ। लिहाजा माना जा रहा था, कि 3-4 दिन में निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा संभव हो सकती है।

यूपी नगर निकाय चुनाव में इस बार 762 सीटों पर मतदान होना है। इसमें से 17 नगर निगम और 200 नगरपालिका और बाकी नगर पंचायतों में चुनाव होना है। निकाय चुनाव की तारीखों का अब बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: प्रदेश सरकार ने जीएसटी छापेमारी पर लगाई 72 घंटे की रोक, अखिलेश बोले भ्रष्टाचार का ये नया तरीका

Connect Us Facebook | Twitter

Tags:

Lucknow
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox