होम / Indo-China Tension: झड़प की खबरों पर मायावती बोलीं- अब सरकार अपनी कूटनीतिक कुशलता दिखाए

Indo-China Tension: झड़प की खबरों पर मायावती बोलीं- अब सरकार अपनी कूटनीतिक कुशलता दिखाए

• LAST UPDATED : December 13, 2022

Indo-China Tension

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में भारत और चीन सैनिकों के बीच हुए झड़प मामले ने तूल पकड़ लिया है। जानकारी के अनुसार, 9 दिसंबर को भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में दोनों ओर से जवान घायल हुए। सूत्रों का कहना है कि तवांग के याग्त्से एरिया में चीनी सैनिक भारतीय सेना की चौकी को हटाना चाहते थे। लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें खदेड़ दिया।

नए संघर्ष पर तुरन्त कूटनीतिक तरीके से काबू पाना जरूरी
अब इस झड़प को मुद्दा बनाकर विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर भाजपा सरकार को घेरा है। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन की सेना के बीच खूनी संघर्ष और उसमें कई सैनिकों के घायल होने की खबर अति-दुःखद व चिन्तनीय है। यूक्रेन युद्ध के परिणामों से पीड़ित एवं सहमी दुनिया में भारत-चीन सेना के बीच नए संघर्ष पर तुरन्त कूटनीतिक तरीके से काबू पाना जरूरी।

इंटेलिजेंस को भी और मजबूत बनाना होगा
मायावती ने कहा कि भारतीय सेना ने चीन के साथ ताज़ा मामले में भी एक बार फिर जैसे को तैसा मुंहतोड़ जवाब देकर अपनी प्रसिद्धि के अनुरूप कार्य किया है, जो सराहनीय। अब सरकार की जिम्मेदारी है कि अपनी कुटनीतिक कुशलता का परिचय दे, यही देश को उम्मीद। अपनी इंटेलिजेंस को भी और मजबूत बनाना होगा।

यह भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ धाम में पहले ही साल भक्तों ने चढ़ाया 100 करोड़ से अधिक का चढ़ावा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox