होम / Lakhimpur Kheri: डॉक्टर ने किया पत्नी की हत्या, बक्से में शव रखकर लेकर गया गढ़मुक्तेश्वर, हुआ खुलासा

Lakhimpur Kheri: डॉक्टर ने किया पत्नी की हत्या, बक्से में शव रखकर लेकर गया गढ़मुक्तेश्वर, हुआ खुलासा

• LAST UPDATED : December 15, 2022

Lakhimpur Kheri

इंडिया न्यूज, लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में महिला डॉक्टर की हत्या कर आरोपी पति व अन्य ने चुपचाप हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर जाकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद मामले में गुमशुदगी दर्ज करा दी। वहीं पुलिस भी गुमशुदगी का मामला समझकर मोबाइल लोकेशन ट्रेस करती रही।

सिर में गंभीर चोट लगने से हुई थी मौत
मृतक डॉक्टर के पिता शिवराज शुक्ल ने एसपी से मुलाकात की। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने पति और ससुर को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। डॉक्टर वंदना की शादी फरवरी 2014 में आशुतोष अवस्थी के साथ हुई थी। दोनों पति-पत्नी पेशे से डॉक्टर थे। 26 नवंबर 2022 की शाम पांच बजे पति-पत्नी में विवाद हुआ, तो पति आशुतोष अवस्थी ने पत्नी वंदना को डंडे से पीटकर धक्का दे दिया। उसके सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी आशुतोष अवस्थी और उसके पिता गौरीशंकर अवस्थी ने मिलकर शव को घर पर मौजूद बक्से में रख दिया। 27 नवंबर 2022 को रेलवे स्टेशन के पास से एक मेटाडोर और दो मजदूरों को किराए पर लेकर शव को गढ़मुक्तेश्वर ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

पति-पत्नी साथ में करते थे प्रैक्टिस
दो दिन बाद पुलिस ने एक दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज की। फिर कई दिनों तक पुलिस वंदना के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करती रही। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी पिता-पुत्र का भी दो दिन तक मोबाइल बंद रहा था, जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो मामले की परतें खुलकर सामने आ गईं।

पति-पत्नी में होता था आए दिन विवाद
प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि दोनों पति-पत्नी अपने अस्पताल गौरी चिकित्सालय पर प्रैक्टिस करते थे। मार्च 2018 में आरोपी आशुतोष अवस्थी छत से गिर गया था, जिससे उसके पीठ की नस दब गई थी। मृतक ने 2020 में टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक से जुड़वा बच्चों कृष्णा और आराध्या को जन्म दिया था। इसके बाद से पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता था। 26 नवंबर 2022 की शाम पांच बजे दोनों में विवाद हुआ था, तभी वारदात को अंजाम दिया गया था।
पुलिस ने मृतक के पिता शिवराज शुक्ल की तहरीर पर आरोपी पति, ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: माघ मेले क्षेत्र में खाक चौक व्यवस्था समिति ने किया भूमि पूजन, मेला अधिकारी रहे मौजूद

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox