Monday, July 15, 2024
Homeउत्तराखंडCorona Alert: उत्तराखंड सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट, 10 प्रतिशत सैंपल की...

Corona Alert: उत्तराखंड सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट, 10 प्रतिशत सैंपल की होगी जीनोम सीक्वेंसिंग

- Advertisement -

Corona Alert

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand) । चीन समेत कई  देशों में कोरोना के नए वेरिएंट का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार जीनोम सीक्वेंसिंग के निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं उत्तराखंड सरकार भी कोरोना को लेकर सतर्क हो गई है। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश अनुसार अब उत्तराखंड में भी जल्द ही न नै एसओपी जारी की जाएगी। इस क्रम में उत्तराखंड सरकार ने जीनोम सीक्वेंसिंग का भी प्रदेश में निर्देश दे दिया है। इस निर्देश के अनुसार कोरोना संक्रमितों के सैम्पल्स में से 10 प्रतिशत सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी। जीनोम सीक्वेंसिंग का निर्देश नए स्ट्रेन का पता लगाया जा सकेगा।

संक्रमण की स्थिति है सामान्य 
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य बनी हुई है। एक दिन में औसतन 2-3 कोरोना संक्रमण ही सामने आ रहे है। इस क्रम में बुधवार को 350 सैंपलों की जांच हुई थी जिसमें से 4 सैम्पल्स कोरोना संक्रमित पाए गए। रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश में अभी 29 मरीज कोरोना संक्रमित हैं।

उत्तराखंड में नहीं है नया वेरिएंट 
उत्तराखंड में अभी तक हुई कोरोना के जांचों के आधार पर प्रदेश में नए वेरिएंट के न होने का दावा किया जा रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अभी कोरोना के तीसरी वेव का वेरिएंट ओमिक्रोन ही सक्रिय है। वहीं दावा किया जा रहा है कि अभी प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित कोई भी केस सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Kanpur: 14 लाख की डकैती के आरोपी गिरफ्तार, क्राइम पेट्रोल देख कर की थी प्लानिंग

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular