होम / Lucknow: निवेशकों को आकर्षित करने के लिए राज्यों में रोड शो का आयोजन करेंगी योगी सरकार

Lucknow: निवेशकों को आकर्षित करने के लिए राज्यों में रोड शो का आयोजन करेंगी योगी सरकार

• LAST UPDATED : December 22, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के मद्देनजर निवेशकों को आकर्षित करने के लिए प्रदेश सरकार अगले महीने 6-10 राज्यों में रोड शो करने की तैयारी कर रही है।  इस महीने की शुरुआत में 17 देशों के 22 शहरों में रोड शो के दौरान मिले निवेश प्रस्तावों के बारे में प्रदेश सरकार की आठ टीमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुतियां देंगी।

राज्य स्तरीय रोड शो का आयोजन
इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कमिश्नर अरविंद कुमार ने कहा कि राज्य सरकार जनवरी 2023 में 6 से 10 राज्यों में राज्य स्तरीय रोड शो आयोजित करने के लिए तैयार हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय रोड शो करके वापस आने वाली सभी 8 टीमें गुरुवार को वहां प्राप्त कुल निवेश प्रस्तावों के बारे में एक प्रस्तुति देंगी।

निवेश प्रस्तावों के बारे में अपने-अपने दावे
उत्तर प्रदेश सरकार की 8 टीमों ने 8 से 19 दिसंबर तक 17 देशों का दौरा कर महत्वपूर्ण स्थलों पर रोड शो किया। प्रतिनिधिमंडल में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में शामिल थे। विदेशों में मिले निवेश प्रस्तावों के बारे में विभिन्न टीमों ने अपने-अपने दावे किए हैं।

यहां रोड शो कर चुकी है सरकार
यूपी द्वारा दौरा किए गए प्रमुख शहर प्रतिनिधिमंडल में लंदन,न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को ,दुबई , मॉन्ट्रियल और वैंकूवर, द हेग ,पेरिस, टोक्यो , फ्रैंकफर्ट ब्रुसेल्स, मेक्सिको सिटी, साओ पाउलो, ब्यूनस आयर्स और सिंगापुर शामिल थे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने कोरोना की स्थिति पर की समीक्षा बैठक, लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क  के लिए करें जागरूक

Connect Us Facebook | Twitter

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox