होम / Prayagraj: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों की पिटाई का मामला पहुंचा गृहमंत्री अमित शाह तक, यूपी सरकार से मांगा जवाब, बोली ये बात

Prayagraj: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों की पिटाई का मामला पहुंचा गृहमंत्री अमित शाह तक, यूपी सरकार से मांगा जवाब, बोली ये बात

• LAST UPDATED : December 22, 2022

Prayagraj

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों की पिटाई का मामला गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंच गया है। उनको इस मामले की जानकारी एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर दी। जिस पर अमित शाह ने यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही छात्रों की पिटाई की निंदा की है। संदेश भी दिया कि सरकार छात्र हितों को लेकर संवेदनशील है। उनका कहना है कि छात्रों को भी हिंसा का रास्ता छोड़कर बातचीत का रास्ता बनाना चाहिए। कई बार बड़े-बड़े फैसले हो जाते हैं। छात्र भी संयम बरतें और कानून अपने हाथ में ना लें।

छात्र करियर को देखकर किए है मुंह बंद
के दौरान बताया कि चार गुना फीस बढ़ोतरी को लेकर ही हिंसा हुई है। उन्होंने शाह को बताया कि इसके विरोध में छात्र पिछले चार महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन विश्वविद्यालय की कुलपति छात्रों की समस्याओं को सुन नहीं रही हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों से बातचीत करने और उन्हें भरोसे में लेने की कोई कोशिश भी नहीं की है। एमएलसी चौधरी ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन के अड़ियल रवैये को लेकर छात्रों में जबरदस्त नाराजगी है। बहुत सारे छात्र अपने भविष्य और करियर को देखते हुए मजबूरी में मुंह बंद किए हुए हैं।

शिक्षा मंत्री से भी एमएलसी चौधरी ने की मुलाकात
एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने अमित शाह को इसके बारे में भी बता दिया है। जो कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की नियुक्ति को लेकर विवाद चल रहा है। उन्होंने इस मामले में दखल दिए जाने की अपील की है। इसके साथ ही सुरेंद्र चौधरी ने नई दिल्ली में ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात कर पूरी घटना के बारे में बताया है। चौधरी ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी इस मामले में दखल दिए जाने की अपील की है। एमएलसी ने दोनों नेताओं से कहा कि छात्रों पर मनमाने तरीके से फीस वसूलकर और छात्रों से कोई संवाद न कर उनके साथ नाइंसाफी की जा रही है। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की गरिमा को ध्यान में रखते हुए यहां के छात्रों का उत्पीड़न बंद होना चाहिए।

दोनों नेताओं से मिलने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सुरेंद्र चौधरी इस मामले को लेकर कुछ और बड़े भाजपा नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी फीस बढ़ोत्तरी और छात्रों पर कथित तौर पर हुई फायरिंग को गलत बता चुकी हैं। इन सबके अलावा भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी छात्रों के आंदोलन का पहले ही समर्थन किया है। इस मुद्दे को कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल, प्रमोद तिवारी और इमरान प्रतापगढ़ी उठा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्ती के बाद लड़कियों से पैसे वसूलने वाला फर्जी दारोगा गिरफ्तार

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox