होम / Up Corona Vaccine : यूपी  रामपुर के गांव मढ़ैया में सभी वयस्कों को लग चुकी है वैक्सीन

Up Corona Vaccine : यूपी  रामपुर के गांव मढ़ैया में सभी वयस्कों को लग चुकी है वैक्सीन

• LAST UPDATED : December 8, 2021

इंडिया न्यूज, मुरादाबाद:

Up Corona Vaccine ओमिक्रोन को देखते हुए जहां देश में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण में तेजी लाई गई है। वहीं उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद से एक अच्छी खबर सामने आई है।जनपद के एक गांव के सभी वयस्कों को कोरोना से बचाव का टीका लगा दिया गया है। अब कहा जा सकता है कि कोरोना वायरस इस गांव में अपने पैर नहीं जमा सकता है।

 पूरा हुआ वैक्सीनेशन का लक्ष्य Up Corona Vaccine

जिले के हर व्यस्क को कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य भले अभी पूरा नहीं हो सका है, लेकिन चमरौआ ब्लाक का गांव मढ़ैया शादी ऐसा है, जहां प्रत्येक व्यस्क को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इस मौके पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में कोर-एडरा द्वारा गांव के प्राथमिक विद्यालय में सम्मान व बधाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी चित्रा सिंह ने उत्कृष्ट कार्य करने पर गांव की एएनएम विशाला पीआर, आशा कार्यकर्ता बदरुनिशा, मोबीना, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलम दूबे, सीमा मिश्रा, परवीन जहां, राशन डीलर अबरार अली, गांव की प्रधान शहनाज, प्रधान के पति मुर्तजा अली को फूल मालाएं पहनाकर सम्मानित किया।

गांव में 100 फीसद लोगों ने कोरोना की पहली डोज लगवा ली Up Corona Vaccine

इस मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. नवीन प्रसाद ने कहा कि जन सहभागिता व समन्वय से मुस्लिम बाहुल्य गांव में 100 फीसद लोगों ने कोरोना की पहली डोज लगवा ली है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे कोर-एडरा के जिला समन्वयक इरशाद हुसैन ने बताया कि गांव में 2209 लोगों को कोरोना की पहली डोज लगाने का लक्ष्य था,

जिसमें 2180 लोगों को पहली डोज लगा दी है। बाकी 29 लोग गांव में उपस्थित न होने के कारण छूट गए हैं। इस तरह लक्ष्य सौ फीसद पूरा हो गया है। इस मौके पर ब्लाक समन्वयक मोहम्मद रऊफ, सामुदायिक प्रेरक मोबीना आदि मौजूद रहे।

Read More: Junior Residents Strike In BHU : बीएचयू में जूनियर रेजिडेंटों की हड़ताल मरीज हो रहे परेशान

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox