होम / Lucknow: योगी सरकार की बड़ी सौगात, रोडवेज के चालकों और परिचालकों की बढ़ेगी तनख्वाह

Lucknow: योगी सरकार की बड़ी सौगात, रोडवेज के चालकों और परिचालकों की बढ़ेगी तनख्वाह

• LAST UPDATED : January 7, 2023

लखनऊ: योगी सरकार ने रेडवेज के चालत और परिचालकों को बड़ी सौगात मिली है. संविदा पर काम करने वाले रोडवेज के कर्मियों के वेतन मे सरकार ने 10 प्रतिशत की वृद्धि की है. इससे काम कर रहें कर्मियों को काफी सहूलियत होगी. महंगाई के इस समय में तनख्वाह में वृद्धि से रोडवोज के कर्मियों में खुशी की लहर है.

आपको बता दे कि यह वेतन वृद्धि पहली जनवरी से लागू होगी. इसके चलते प्रदेश के 25 हजार से अधिक संविदाकर्मी लाभान्वित होंगे. रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रवक्ता रजनीश मिश्रा ने बताया कि नवंबर 2021 में वेतन वृद्धि हुई थी. वर्तमान में संविदा कर्मियों को 1.59 रुपए प्रति किमी के दर से वेतन मिल रहा है. अब इसे बढाकर 1.75 रुपए प्रति किमी कर दिया गया है.

रोडवज कर्मियो में खुशी की लहर

लंबे समय से वेतन में वृद्धि का इंतजार कर रहे रोडवेज के कर्मियों में इस फैसले से खुशी की लहर है. इस फैसले से रोडवेज कर्मियों को फायदा होने वाला है. चालक परिचालक इस फैसले के बाद सरकार को धन्यवाद कह रहें है. उनका कहना है महंगाई के समय सरकार ने सभी का ध्यान रखा है. इससे काफी फायदा हो रहा है.

22000 हजार कर्मियों को होगा फायदा

सरकार ने कहा है कि बढ़े हुए वेतन का फायदा जनवरी महीने से ही मिलेगा. इससे तमाम चालक परिचालकों को सीधे फायदा होगा. आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले से करीब 22000 कर्मियों को सीधे फायादा होगा. प्रदेश के सभी संविदा परिचालक और चालको को इसका सीधा फायदा होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Joshimath Land Subsidence: मकान किराये के लिए विस्थापितों को मिलेगी 4000 रुपए की मदद, सीएम धामी ने किया ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox