होम / Keshari Nath Tripathi Passed Away: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ट नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन, 88 साल की उम्र ली आखिरी सांस

Keshari Nath Tripathi Passed Away: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ट नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन, 88 साल की उम्र ली आखिरी सांस

• LAST UPDATED : January 8, 2023

इंडिया न्यूज :  पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और उत्तर प्रदेश विधान सभा के पूर्व स्पीकर एवं बीजेपी के पूर्व के प्रदेश के अध्यक्ष रहे वरिष्ट नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का आज सुबह निधन हो गया. उन्होंने प्रयागराज में आखिरी सांस ली. केशरी नाथ त्रिपाठी पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वे 88 वर्ष के थे. उनका अंतिम संस्कार आज प्रयागराज के रसूलाबाद घाट हुआ. आपको बता दें कि केशरी नाथ त्रिपाठी को आज लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराना था लेकिन उसके पहले ही उन्होंने अंतिम सांस ली.

केशरी नाथ त्रिपाठी इलाहाबाद हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट और संविधान विशेषज्ञ थे. केशरी नाथ त्रिपाठी ने 2004 में जौनपुर सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था. पश्चिम बंगाल का गवर्नर रहते हुए उनके पास बिहार और त्रिपुरा का अतिरिक्त प्रभार भी था.

आपको बता दें कि केशरी नाथ त्रिपाठी 8 दिसंबर को बाथरूम में फिसल गए थे. जिस कारण उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था. 30 दिसंबर को उन्हें एक प्राइवेट हस्पिटल में एडमिट कराया गया. उनकी तबियत में सुधार देखते हुए अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. लेकिन 7 जनवरी को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती काराया गया जहां पर उन्होंने आखिरी सांस ली.

 

ये भी पढें- Lucknow : सपा के ट्विटर हैंडल पर बोले एडीजी एलओ, कहा- शिकायतों के आधार पर गिरफ्तारी, जांच कर रही है पुलिस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox