होम / यूपी में 10वीं और 12वीं के परीक्षा के तिथि की घोषणा कर दी गए है ,जानिए- कब से कब तक होगी परीक्षाएं ?

यूपी में 10वीं और 12वीं के परीक्षा के तिथि की घोषणा कर दी गए है ,जानिए- कब से कब तक होगी परीक्षाएं ?

• LAST UPDATED : January 10, 2023

UTTAR PRADESH BOARD EXAM DATE : यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के तारीख की घोषणा कर दी गई है।16 फरवरी से शुरू होगी UP बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं। हाई स्कूल की परीक्षा 3 मार्च तक चलेगी वही 4 मार्च तक चलेगा इंटरमीडिएट की परीक्षा। 10 जनवरी दिन सोमवार को देर रात में घोषित किया गया हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा की तिथि।

हाई स्कूल के परीक्षाओ की तिथि

16 फरवरी को हिंदी 1 ,17 फरवरी को हिंदी 2 , 20 फरवरी को गृह विज्ञान ,21 फरवरी को गणित ,22 फरवरी को संस्कृत, 23 फरवरी को संगीत वादन की होगी परीक्षाएं।

बारहवीं के परीक्षाओ की तिथि

16 फरवरी को सैन्य विज्ञान ,17 फरवरी को संगीत गायन ,20 फरवरी को लेखाशास्त्र , 21 फरवरी को व्यवसाय अध्ययन ,22 फरवरी को चित्रकला ,23 फरवरी को अलग- अलग भाषाओं की परीक्षाएं होगी।

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने आदेश दिया की राज्य में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्री बोर्ड की लिखित परिक्षाएं 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच कराई जाये। साथ ही बोर्ड की तरफ से इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के तिथि की घोषित कर दी गई है। परीक्षा के संबंध में यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने आदेश दिया की दो चरणों में होगी परीक्षाएं। यूपी बोर्ड के बारहवीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं प्रथम चरण में 21 जनवरी से 28 जनवरी तक और दूसरे चरण के प्रैक्टिकल की परीक्षा 29 जनवरी से 5 फरवरी तक होगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox