होम / Noida Metro : कार्ड में कम हुए पैसे तो मेट्रो में नही मिलेगा प्रवेश

Noida Metro : कार्ड में कम हुए पैसे तो मेट्रो में नही मिलेगा प्रवेश

• LAST UPDATED : January 13, 2023

नोएडा: यदि आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा में रहते है तो आपने मेट्रो में यात्रा तो की ही होगी. अगर आप प्रतिदिन मेट्रो से यात्रा करते है और कार्ड धारक है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल नोएडा एक्वालाइन पर चलने वाली मेट्रो कार्ड में परिवर्तन किया गया है.

आपको बता दें नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कार्ड धारकों के लिए नियमों का बदलाव किया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के नए फैसले के अनुसार अब यदि आपके कार्ड में न्यूनतम बैलेंस से कम राशि है तो आपको मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश नही मिलेगा. ये नियम आगामी 16 जनवरी से लागू होंगे.

पहले क्या था नियम?

इससे पहले के नियम की बात करें तो नोएडा में एक्वा लाइन में यात्रा करने वालों के लिए कोई भी न्यूनतम शुल्क नही था. सिर्फ कार्ड बनवाने वक्त लोग सेक्योरटी मनी जमा किया करते थे. वही यदि किसी का मेट्रो कार्ड बैलेंस शून्य है तो भी उसे मेट्रो स्टेशन में प्रवेश मिल जाता था वही उसका किराया आगामी रिचार्ज से कट जाया करता था.

कब से लागू होगा नियम

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का नया नियम सोमवार 16 जनवरी से लागू होगा. इससे तमाम लोगों को थोड़ी परेशानी है सकती है जो कि मेट्रो कार्ड में अपनी न्यूनतम राशि नही देखते हैं. 50 रुपए का बैलेंस अब मेट्रो में प्रवेश पाने के लिए अनिवार्य कर दिया है. इस फैसले से प्रतिदिन आवागमन करने वालों को परेशानी होगी.

ये भी पढ़ें- Budget Session: 31 जनवरी से शुरु होगा संसद सत्र, 1 फरवरी को वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox