होम / UP Politics: अखिलेश का योगी सरकार पर करारा हमला- बोले,सरकार विकास के नाम पर विनाश के बीज बोने में रखती है दिलचस्पी

UP Politics: अखिलेश का योगी सरकार पर करारा हमला- बोले,सरकार विकास के नाम पर विनाश के बीज बोने में रखती है दिलचस्पी

• LAST UPDATED : January 19, 2023

UP Politics: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम ने चुन-चुन कर बीजेपी पर वार किया है। बीजेपी पर लोगों को भ्रमित करने का भी आरोप लगया है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार अपने झूठ के ताने बाने से लोगों को भ्रमित करने की चाहे जितनी कोशिशें कर लें अब जनता के बीच उसकी कलई खुल चुकी है। उन्होंने कहा कि छह साल से भाजपा सरकार में छुपाई गई भ्रष्टाचार की परतें एक-एक कर खुलने लगी है। पूर्व सीएम ने कहा कि जनता भाजपा से त्रस्त है। भाजपा सोचती है कि हर समस्या का समाधान विज्ञापन होर्डिंग और बोर्ड लगाने से हो जाता है पर ऐसा नहीं है। सच्चाई कभी छुपती नहीं है।

निवेश के नाम पर खेल कर रही सरकार 

पूर्व सीएम ने कहा कि यूपी सरकार अरबों के निवेश का दावा करती है लेकिन प्रदेश सरकार ‘काऊ मिल्क प्लांट‘ का बजट तक नहीं दे पा रही है, जिससे डेयरी संचालक और पशुपालकों का लाखों का भुगतान अटका है। ऐसे में कौन ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस‘ के दावों को सच मानेगा। सरकार अपना लगाया प्लांट ही नहीं चला पा रही है तो दूसरों को क्या कहे?।

बीजेपी सरकार को पर हमलावर होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार पशुओं के नाम पर भी भ्रष्टाचार से बाज नहीं आ रही है। सीतापुर में प्रशासन ने 26 पशुबाडे़ बनाकर 46 दिखा दिए, 21 सिर्फ कागज पर ही बने हैं। सीतापुर जनपद के कसमंडा के बरेठी ग्राम पंचायत में पशु बाड़े में भूसा भर दिया गया है।

गड्ढा भरने को लेकर हुआ घोटाला

सपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा घोटाला तो सड़कों पर गड्ढे भरने के मामले में हुआ है। कोडरा-भादूपुर से बहुचरा मार्ग बनते ही उखड़ने के साथ ही इस मार्ग पर बने पुल की दीवारों में भी दरारें उभर आई है। सड़कों के गड्ढ़ों में मिट्टी भरकर बस औपचारिकता पूरी कर ली जाती है। पूरे प्रदेश में यही हाल है।

सीएम ने कहा कि कन्नौज में इत्र पार्क बनाने का समाजवादी सरकार के समय प्रस्ताव था। भाजपा सरकार के 6 साल में भी यह क्यों नहीं शुरू हो पाया? कन्नौज में अब गोबर पार्क बनाने की भाजपाई साजिश हो रही है। इत्र पार्क को समाजवादी सरकार में 257 करोड़ की लागत से 100 एकड़ क्षेत्रफल में बनाने की योजना बनी थी। अब इसे 50 एकड़ क्षेत्रफल में 100 करोड़ की लागत से ही बनाना तय किया गया है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार का वास्तव में विकास से कोई लेना देना नही है। बीजेपी सरकार विकास के नाम पर विनाश के बीज बोने में ही दिलचस्पी रखती है। मंहगाई, बेरोजगारी की मार से लोग परेशान हैं। भाजपा को सिर्फ सजावट करना और बड़े-बड़े विज्ञापन होर्डिंग से प्रचार के जरिए धोखे की राजनीति करना ही आता है।

ये भी पढ़ें- UP Politics: शिवपाल की बीजेपी को खरी खरी, बोले- ‘समाजवादी एक साथ निकलेंगे तो फिर लंका जलेगी’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox