होम / Animal Abuse: पालतू कुत्तों को फैक्ट्री मालिक ने मारी गोली, पुलिस ने पशु क्रूरता के तहत दर्ज की रिपोर्ट

Animal Abuse: पालतू कुत्तों को फैक्ट्री मालिक ने मारी गोली, पुलिस ने पशु क्रूरता के तहत दर्ज की रिपोर्ट

• LAST UPDATED : January 27, 2023

Animal Abuse: कानपुर के सर्वोदयनगर में मोहल्ले के लोगों ने 2 कुत्तों को पाल रखा था। बता दें, गुरूवार की शाम को एक फैक्ट्री के मालिक ने दोनों कुत्तों को गोली मार दी। जिसके बाद एक कुत्ते की मौके पर मौत हो गई और दुसरी कुतिया गंभीर रुप से घायल है। इस हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत फैक्ट्री मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

आरोपी के खिलाफ हुई रिपोर्ट दर्ज

मामला कानपुर के सर्वोदयनगर के लावानिया हाउस मोहल्ले का है। जहां एक फैक्टरी मालिक ने गुरुवार की रात को मोहल्ले में घूम रहे 2 कुत्तों को गोली मार दी। एक कुत्ते के सिर पर गोली लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई, तो वहीं दूसरी कुतिया गंभीर रूप से घायल हो गई है। मोहल्ले के गुस्साएं लोगों की तहरीर के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

ज्ञानेंद्र ने अपनी रायफल से चलाई गोली

 

लावानिया हाउस मोहल्ले के निवासी गुड़िया ठाकुर ने पुलिस को बताया कि, उन्होंने मोहल्ले वालों के साथ मिलकर दो कुत्तों को पाल रखा था, जिनका नाम शेरू और ब्राउनी था। इस बात से पास के फैक्ट्री के मालिक ज्ञानेंद्र उर्फ ज्ञानू शर्मा को काफी खुन्नस थी। उस रात करीब 10:35 बजे वो अपने घर के बाहर पालतु कुत्तों को खाना खिला रही थी। इस दौरान ज्ञानेंद्र ने अपने हाथ में राइफल लिए शेरू और ब्राउनी पर गोली चला दी।

शेरू के सिर पर चोट लगी, तो वहीं ब्राउनी के पैर के पास गोली लगने से वो घायल हो गई। इसके बाद ज्ञानेंद्र अपने घर के अंदर चले गए। पर गोली आवाज़ सुन कर मोहल्ले के घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी गुड़िया ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी। लोगों ने फटाफट घायल ब्राउनी को डॉक्टर के पास ले गए, पर शेरू के सिर पर चोट लगने के कारण उसकी मौके पर मौत हो गई। बता दें, पुलिस ने गुड़िया की तहरीर पर ज्ञानेंद्र के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- UP News: ट्रेन के आगे कूद आत्महत्या करने जा रहे छात्र को जीआरपी ने बचाया, नाबालिग को काउंसलिंग पर भेजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox