होम / AMU Row : गणतंत्र दिवस पर विशेष समुदाय का नारा लगाने वाला छात्र विश्वविद्यालय से निलंबित, 3 सदस्यों की टीम कर रही जांच

AMU Row : गणतंत्र दिवस पर विशेष समुदाय का नारा लगाने वाला छात्र विश्वविद्यालय से निलंबित, 3 सदस्यों की टीम कर रही जांच

• LAST UPDATED : January 27, 2023

AMU Row : अलीगढ़ विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक छात्र ने एक विशेष धर्म से संबंधित नारा लगा दिया। छात्र एनसीसी की वर्दी में था। पूरे मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए अलीगढ़ प्रशासन का बयान सामने आया है। एएमयू के प्रॉक्टर ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान एक वायरल वीडियो में एनसीसी वर्दी में एक छात्र को एक नारा लगाते हुए देखा गया था, उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक छात्र बीए प्रथम वर्ष का छात्र था।

पूरे मामले में जांच की जा रही है। ऐसे में अलीगढ़ के एसपी कुलदीप सिंह गुणावत ने बताया कि 26 जनवरी को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एएमयू के एनसीसी कैडेट एक धर्म विशेष से जुड़े नारे लगा रहे थे। किसी और धर्म के संबंध में कोई और नारा नहीं था। अभी तक हमें उस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। उस वीडियो का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई और उन्होंने मामले की जांच के लिए एक अनुशासनात्मक समिति का गठन किया है। उन्होंने उस छात्र विशेष को निलंबित कर दिया है जो उन नारों को करने में शामिल था।

आपको बता दें कि जो वीडियो में नारा लगाते हुए दिख रहा है उसने एनसीसी का यूनिफार्म भी पहन रखा है। वही वो अल्लाह हु अकबर का नारा लगाते हुए सुना जा सकता है। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि छात्र को किसी प्रकार का कोई कमरा नहा अलॉट है। वो हाल में रहता है। छात्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित की है। ऐसे में जांच की टीम जो रिपोर्ट देगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौर हो कि विश्वविद्यालय मे गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड निकाली जा रही थी। जिस दौरान बीए में पढ़ने वाले छात्र ने अल्लाह हु अकबर का नारा लगाने लगा। जिसका वीडियो सोशल वीडियो पर वायरल होने लगा। इस वीडियो का संज्ञान लेत हुए पहले विश्वविद्यालय ने कार्रवाई की थी। पुलिस ने भी वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। वही इस मामले में पुलिस का सामने आया है।

ये भी पढ़ें- UP Politics : बीजेपी सांसद रविन्द्र कुशवाहा बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य को सपरिवार स्वीकारना चाहिए इस्लाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox