होम / Cabinet Meeting 2023: सीएम योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, इन मुद्दों पर लगेगी मुहर

Cabinet Meeting 2023: सीएम योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, इन मुद्दों पर लगेगी मुहर

• LAST UPDATED : January 28, 2023

Cabinet Meeting 2023: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज शाम 4.30 बजे सीएम आवास पर कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई है। ये कैबिनेट बैठक इस साल की पहली बैठक है। इस बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में सभी मंत्रियों, स्वतंत्र प्रभार इत्यादि को बुलाया गया है जो इस बैठक में हिस्सा लेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

36 मामलों पर होगी चर्चा

इस कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रालय के लोगों को बुलाया गया है। ऐसे में शिक्षा, स्वास्थ्य, पार्यायवरण, सड़क इत्यादि सभी मामलों पर चर्चा होगी। साथ ही इस मीटिंग में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर मंत्रियों को जिम्मेदारियां दी जाएंगी। इस मीटिंग में कई अन्य मामलों पर भी चर्चा की जाएगी। इस बैठक के लिए सभी स्वतंत्र प्रभार, कैबिनेट और राज्य मंत्रियों को बुलाया गया है। ये बैठक सीएम आवास पर होगी।

लोकसभा और निकाय चुनाव पर होगी चर्चा

इस कैबिनेट मीटिंग में तमाम विकास प्रस्तावों पर तो मुहर लगेगी ही साथ में आगामी वर्ष में होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी। वहीं मई जून में निकाय चुनाव होने को है ऐसे में इसपर भी चर्चा की जाएगी। आपको बता दें कि इस बैठक में चुनाव से जुड़े मामलों पर भी चर्चा की जाएगी। सीएम योगी की अध्यक्षता में हो रही बैठक में तमाम अन्य बातों को रखा जाएगा।

ग्लोबल इनंवेस्टमेंट समिट को लेकर चर्चा की जाएगी

अगले महीने 10 से 12 फरवरी तीन दिवसीय होने वाले ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट को लेकर भी चर्चा की जाएगी। वहीं इस कार्यक्रम को लेकर रूप रेखा तय की जाएगी। आपको बता दें कि इस कैबिनेट की बैठक के बाद ये तय हो सकेगा कि किस नेता को कौन-सी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। दरअसल ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट से प्रदेश में 10 लाख करोड़ से अधिक का निवेश लाने की तैयारी है। इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है।

ये भी पढ़ें- UP Politics : राजस्थान में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- “सनातन ही भारत का राष्ट्रीय धर्म”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox