होम / UP Politics: मुगल गार्डन का नाम बदलने पर भड़की मायावती, ट्वीट कर उठाए कई सवाल

UP Politics: मुगल गार्डन का नाम बदलने पर भड़की मायावती, ट्वीट कर उठाए कई सवाल

• LAST UPDATED : January 29, 2023

UP Politics: हाल ही में सरकार ने राष्ट्रपति भवन में मौजूद मुगल गार्डन का नाम बदल दिया गया।इसका नाम बदल कर अमृत उद्यान रख दिया गया। इसके बाद तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपना पक्ष रखा। बसपा सुप्रीमों ने भी इस मामले को लेकर अपनी बात रखी है। बसपा सुप्रीमों ने न सिर्फ मुगल गार्डन, बल्कि पठान विवाद को लेकर भी बातों को रखा।वहीं मायावती ने रामचरितमानस को लेकर भी इशारों में ही स्वामी प्रसाद मौर्य को घेरा। मायावती ने तमाम मामलों को लेकर ट्वीट किया और सरकार को घेरा।

बीएसपी सुप्रीमों ने कही ये बात

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश की समस्त जनता जबरदस्त महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि के तनावपूर्ण जीवन से त्रस्त है, जिनके निदान पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय धर्मान्तरण, नामान्तरण, बायकाट व नफरती भाषणों आदि के जरिए लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास घोर अनुचित व अति-दुःखद।

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने कहा कि ताज़ा घटनाक्रम में राष्ट्रपति भवन के मशहूर मुग़ल गार्डेन का नाम बदलने से क्या देश व यहाँ के करोड़ों लोगों के दिन-प्रतिदिन की ज्वलन्त समस्यायें दूर हो जाएंगी। वरना फिर आम जनता इसे भी सरकार द्वारा अपनी कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने का प्रयास ही मानेगी।

कांग्रेस भी नाम बदले पर उठा चुकी है सवाल

कांग्रेस ने भी सरकार के नाम बदलने वाले मामले पर सवाल उठा चुकी है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार को नाम बदलने के स्थान पर काम करने पर ध्यान देना चाहिए। अब इस मामले पर बसपा सुप्रीमों ने अपनी राय रखी है। माया ने कहा कि सिर्फ नाम बदलना ही काफी नही समस्याओं के निवारण को लेकर सरकार को बात करनी चाहिए।मायावती ने इससे पहले हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर भी अपनी बातों को रखा था। वहीं सरकार से इस मामले पर बात करने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें- Cabinet Meeting 2023 : सीएम योगी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक, 20 से अधिक प्रस्तावों पर लगी मुहर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox