होम / Charge Electric Vehicle At Indian Oil Petrol Pump : इंडियन आयल के पेट्रोल पंप पर चार्ज करें इलेक्ट्रिक वाहन

Charge Electric Vehicle At Indian Oil Petrol Pump : इंडियन आयल के पेट्रोल पंप पर चार्ज करें इलेक्ट्रिक वाहन

• LAST UPDATED : December 9, 2021

इंडिया न्यूज, गोरखपुर:

Charge Electric Vehicle At Indian Oil Petrol Pump इंडियन आयल के पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की भी सुविधा मिलने लगी है। शुरूआत सोनबरसा के पंप से हुई है। इंडियन आयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने मंगलवार देर रात 11:30 बजे सोनबरसा में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ किया। इसी के साथ देवरिया के श्रीदुर्गा पंप पर भी चार्जिंग स्टेशन शुरू हो गया।

23 पंपों पर चार्जिंग स्टेशन लगाएगा इंडियन आयल Charge Electric Vehicle At Indian Oil Petrol Pump

इंडियन आयल अगले साल तक गोरखपुर क्षेत्र के 23 और प्रदेश के 141 पंपों पर चार्जिंग स्टेशन लगाएगी। चेयरमैन ने तीन साल में देश के 10 हजार पंपों पर चार्जिंग स्टेशन लगाने का लक्ष्य दिया है।

इंडियन आयल व हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य खाद कारखाना के उद्घाटन के लिए गोरखपुर आए थे। उन्होंने ई रिक्शा से घर-घर सिलेंडर पहुंचाने की योजना की भी शुरूआत की। एक ई रिक्शा पर 24 रसोई गैस सिलेंडर रखे जाएंगे। यानी एक बार में 24 उपभोक्ताओं के घर तक रसोई गैस सिलेंडर पहुंचाए जा सकेंगे।

गोरखपुर में ई रिक्शा से रसोई गैस भेजने की हुई शुरूआत Charge Electric Vehicle At Indian Oil Petrol Pump

प्रदेश में पहली बार गोरखपुर में ई रिक्शा से रसोई गैस सिलेंडर भेजने की शुरूआत हुई है। अब इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा। चेयरमैन ने सोनबरसा स्थित इंडियन आयल के पेट्रोल पंप से ई रिक्शा को हरी झंडी दिखायी। कहा कि एलपीजी वितरण में हरित क्रांति को बढ़ावा देने की ओर यह बहुत बड़ा कदम है। प्रदेश में इंडियन आयल ने सबसे पहले गोरखपुर से शुरूआत की है।

Also Read: 175 Students of CSE Got Placement: सीएसई के 175 स्टूडेंट्स का सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थाओं में हुआ चयन

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox