होम / Ramcharit Manas Row : लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में मौर्य समेत 10 नामजद, 5 गिरफ्तार

Ramcharit Manas Row : लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में मौर्य समेत 10 नामजद, 5 गिरफ्तार

• LAST UPDATED : January 30, 2023

Ramcharit Manas Row: रामचरितमानस पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने बयान दिया। ऐसा विवादित बयान दे डाला कि प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की राजनीति में अलग ही मोड़ आ गया। इस बयान के बाद के बाद बीजेपी ( BJP) और समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) आमने सामने आ गई हैं। वहीं विवादित बयान पर मौर्य कायम हैं।

उनका कहना है कि वो धर्म के नाम पर हो रहे पिछड़ो और दलितों के शोषण को वो बरदास्त नही करेंगे तो दूसरी ओर बीजेपी का कहना है कि ये समाजवादी पार्टी की सोची समझी साजिश है। एक तरफ जहां स्वामी प्रसाद का विरोध देश के हर कोने में हो रहा है तो ओबीसी महासभा ( OBC Mahasabha ) के लोग स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में है।

लखनऊ में 10 पर एफआईआर

कल प्रदेश की राजधानी ( Lucknow ) में अखिल भारतीय ओबीसी के कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद के समर्थन में नारेबाजी की। ओबीसी महासभा के कार्यक्रताओं रामचरितमानस ( Ramcharit Manas ) की प्रतियां फाड़ी और उसे आग के हवाले किया।

इस मामले में स्वामी प्रसाद समेत 10 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिनमे से 5 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। दरअसल आरोप लगाया गया है हिन्दुओं की आस्था का प्रतिक रामचरितमानस ग्रंथ का अपमान किया गया है। बताया जा रहा है कि इसमे कुछ अज्ञात लोगों को के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपने बयान पर कायम है मौर्य

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बयान पर कायम हैं। उनका कहना है कि वो धर्म के नाम पर दलितों और पिछड़ो के साथ हो रहे अपमान को स्वीकार नही करेंगे। स्वामी मौर्य ने इस मामले को लेकर ट्वीट भी किया था। कल अखिलेश यादव ( Akilesh Yadav ) ने भी इस मामले को लेकर अपनी बात रखी। मैनपुरी ( Mainpuri ) में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सीएम योगी से कहना चाहूंगा कि वो उस लाइन को एक बार पढ़कर जरुर सुनाएं जिसपर इतना विवाद बीजेपी ने खड़ा किया है। अखिलेश ने कहा है कि बीजेपी उन्हें शूद्र मानती है यही कारण है कि वो हमें और सपाईयों को मंदिर जाने से रोकती है।

ये भी पढ़ें- UP Politics : ‘विवादित बयान का स्वामी प्रसाद को मिला इनाम’, सपा का राष्ट्रीय महासचिव बनने पर बीजेपी ने कसा तंज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox