होम / Dengue In Prayagraj : प्रयागराज में सर्दी बढ़ने के बाद भी थम नही रहा है डेंगू

Dengue In Prayagraj : प्रयागराज में सर्दी बढ़ने के बाद भी थम नही रहा है डेंगू

• LAST UPDATED : December 9, 2021

इंडिया न्यूज, प्रयागराज:

Dengue In Prayagraj सर्दी लगातार बढ़ रही है । कई दिनों से तापमाना 29 डिग्री के काफी नीचे होने के बावजूद डेंगू के मच्छर बने हुए हैं। डेंगू के केस कम भले हुए लेकिन रोज ही नए मरीज मिल रहे हैं। डेंगू के बुधवार को पूरे जिले में चार रोगी ही मिले लेकिन कुल रोगियों का रिकार्ड 2019 की स्थिति के बराबर जा पहुंचा।

अस्पतालों में कम हुए डेंगू के मरीज Dengue In Prayagraj

2019 में 1121 लोगों को डेंगू हुआ था और यही आंकड़ा बुधवार को भी बना। गुरूवार का आंकड़ा भी देर शाम तक आ जाएगा। मच्छरों के अधिक दिनों तक सक्रिय रहने के पीछे कई कारण रहे। मलेरिया विभाग भी एंटी लार्वा तथा पायरेथ्रम दवा लेकर मच्छरों के पीछे भागता रहा। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में डेंगू खत्म होने के करीब पहुंच गया है और अब जिलेवासियों को राहत मिलते-मिलते रोगियों का नया रिकार्ड भी बनने के आसार हैं।

प्रत्येक दिन चार या पांच लोगों को ही डेंगू हुआ Dengue In Prayagraj

दिसंबर की शुरूआत से अब तक प्रत्येक दिन चार या पांच लोगों को ही डेंगू हुआ। राहत वाली बात यह रही की अस्पतालों के वार्ड में अब रोगियों की संख्या काफी कम है। जिला मलेरिया अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि डेंगू अब खत्म होने को है लेकिन 1121 रोगियों का रिकार्ड चिंताजनक रहा।

क्योंकि 2019 में बना ऐसा ही रिकार्ड उससे पहले के वर्षों की अपेक्षा उच्च स्तर पर रहा। इससे पहले इतने रोगी कभी नहीं हुए थे। बताया कि डेंगू से अब काफी राहत है और अगले कुछ दिनों में रोगियों के मिलने की संख्या शून्य होगी।

Also Read:  CM Yogi Will Come To Gorakhpur : दो दिवसीय दौरें पर गोरखपुर आएंगे सीएम योगी

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox