होम / UP Politics : अखिलेश मे बीजेपी पर बोला हमला, कहा- “सरकार के लिए पिछड़े-दलित केवल शून्याकार बिंदु”

UP Politics : अखिलेश मे बीजेपी पर बोला हमला, कहा- “सरकार के लिए पिछड़े-दलित केवल शून्याकार बिंदु”

• LAST UPDATED : February 3, 2023

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का रामचरितमानस पर विवादित बयान ने प्रदेश की राजनीति को एक अलग हवा दे दी है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बयान के माध्यम से पूरे देश में अगड़ो और पिछड़ों के बीच लड़ाई छेड़ दी है। वहीं बीजेपी उनके बयान को सपा का बयान बता रही है। इस मामले में अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है और पिछड़ो और दलितो को लेकर कहा कि इन्हे बीजेपी सिर्फ चुनाव में वोट के लिए हिंदू मानती है उसके बाद इन्हें शून्य़कार बिंदू के तौर पर देखती है।

अखिलेश ने किया ये ट्वीट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “पिछड़े-दलित भाजपा के लिए सिर्फ़ वोट के पैमाने पर हिंदू हैं या कहें चुनाव के समय में भाजपा के लिए पिछड़े-दलित हिंदू हैं पर उसके बाद अपना हक़ माँगने पर भाजपा के लिए पिछड़े-दलित केवल शून्याकार बिंदु हैं। जिनको भाजपा सरकार गिनने तक को तैयार नहीं, वो बीजेपी उनके भलाई के बारे में वो क्या सोचेगी।”

क्या है रामचरितमानस विवाद

स्वामी प्रसाद मौर्य अपने रामचरित मानस वाले बयान पर कायम है। उनका कहना है कि वो पिछड़ो की बात कर रहें है साथ ही वो धर्म के नाम पर हो रहे पिछड़ों और दलितों के अपमान को बरदास्त नहीं करेंगे। स्वामी प्रसाद का कहना है कि वो अपने बयान पर कायम हैं। गौर हो कि रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि इसे सरकार बैन करे। वहीं उन्होंने कहा कि वो राम श्रीराम का अपमान कर रहें है ना ही वो रामचरितमानस का अपमान कर रहें है बल्कि वो कुछ लाइन को सही नही मानते हैं।

ये भी पढ़ें- Akhilesh Yadav Convoy Accident: अखिलेश यादव का काफिला दुर्घटनाग्रस्त, घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox