होम / Budh Gochar 2023: बुध का गोचर बदलने जा रहे हैं अपनी चाल, इन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Budh Gochar 2023: बुध का गोचर बदलने जा रहे हैं अपनी चाल, इन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

• LAST UPDATED : February 4, 2023

Budh Gochar 2023: (Mercury’s transit is going to change its course) ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। यह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह है। बता दें कि, यह कन्या राशि में उच्च का होता है, जबकि मीन राशि में बुध को नीच का माना जाता है। इस बार बुध के गोचर से कुछ राशियों को लाभ होने वाला है तो वहीं कुछ को गोचर की इस अवधि में बहुत सावधान रहने की जरूरत होगी।

07 फरवरी को पहला राशि परिवर्तन

वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजकुमार बुध 07 फरवरी 2023 को पहला राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिसको लेकर बुध ग्रह धनु राशि से निकलकर सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में वह 27 फरवरी 2023 की शाम 4 बजकर 33 मिनट तक रहेंगे। जिसके बाद वह बुध कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वैसे तो बुध का गोचर किसी के भी बिगड़े काम बना सकता है। लेकिन गोचर कुछ राशियों के लिए नकारात्मक प्रभाव भी लेकर आता है। तो आज हम आपको बताएंगे कि बुध के इस गोचर से किन राशियों को सावधान रहने की खासा जरूरत है।

बुध के गोचर का मिथुन राशि पर गोचर

बुध ग्रह के यह गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए सेहत का ख्याल रखना होगा। इन राशि वालो को अपनी वाणी पर संयम रखने की जरुरत है। वरना परिवार के लोगों के साथ नोंक-झोंक हो सकती है। बता दें कि, इस समय आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। धन की हानि भी हो सकती है।

बुध के गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव

बुध का मकर राशि में गोचर सिंह राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से तकरार हो सकती है। इन राशि वालो को सेहत का सबसे ज्यादा ध्यान रखना होगा। इस गोचर काल में विदेश जाकर शोध करने की इच्छा रख रहे जातकों को सफलता मिलेगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और कार्यक्षेत्र में आप का दबदबा बढ़ेगा। मित्रों की अधिकता होगी इसलिए समय बर्बादी से बचना होगा।

बुध के गोचर का मकर राशि पर प्रभाव

बुध के इस गोचर से आपके कुछ कामों में देरी हो सकती है। लेकिन आपके वैवाहिक जीवन सुखमय रहने के आसार है। इस वक्त आप अपने परिवार के लिए अच्छा समय निकाल पाएंगे। आपको इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा।आपको अपनी वाणी में थोड़ा कड़वेपन पर ध्यान देना होगा।

Also Read: Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड मामले में आरोपी पुलकित आर्य की संपत्ति होगी कुर्क, पौड़ी पुलिस ने की सिफारिश

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox