होम / Health News: देश में लगातार बढ़ रहे हार्ड अटैक के मामले, जानिए इससे कैसे बचे

Health News: देश में लगातार बढ़ रहे हार्ड अटैक के मामले, जानिए इससे कैसे बचे

• LAST UPDATED : February 4, 2023

Health News: (Cases of hard attack are increasing continuously in the country.): देश में लगातार हार्ड अटैक के मामले बढ़ रहे है। जिसकी वजह से अभी तक बहुत लोगों की जान जा चुकी है। हार्ड अटैक के बढ़ते मामले को लेकर जगह जगह पर जागरूकता अभियान चलाया गया है।

मैक्स अस्पताल के तफर से दी गई जानकारी

इसी बीच गाजियाबाद मैक्स अस्पताल कारवां संस्था द्वारा काफी लोगों को हार्ड अटैक के बढ़ते मामले के बारे जानकारी दी गई और कैंप लगाकर लोगों को यह भी बताया गया, कि यदि किसी व्यक्ति को रोड पर या घर पर हार्ड अटैक आ जाए और अनकॉन्शियस हो जाए, तो उस स्थिति में किस तरीके से हमें व्यक्ति की जान बचाने चाहिए। इसी कड़ी में मैक्स अस्पताल के साथ-साथ कारवां द्वारा इस कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप का उद्देश्य सिर्फ यही था कि जिस तरीके से लोगों में हार्ड अटैक की समस्या बढ़ रही है। उसमे लोगों को किस तरीके से जागरूक किया जाए और लोगों की जान बचाई जाए।

also read- https://indianewsup.com/up-politics-mp-brij-bhushan-sharan-singh-told-the-statements-of-akhilesh-and-swami-prasad-maurya-as-sophistry/

क्या है इसके लक्षण?

एंग्जायटी अटैक में नींद न आना, भूख की कमी, चिड़चिड़ापन, सिरदर्द, धड़कन तेज हो जाना, उल्टी या डायरिय, चक्कर आना, ज्यादा पसीना आना, फोकस करने में दिक्कत होती है।

इसे कैसे करे हैंडल 

एंग्जायटी को दूर करने के लिए सबसे पहले इसके लक्षणों को पहचानना जरूरी है। उस के बाद आप इसे हैंडल कर पाएंगे। ज्यादा से ज्यादा समय तक अपनी पसंद की चीज़े करे। जिससे आपका मनोरंजन हो। अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। इसके अलावा हेल्थी डाइट का सेवन करे। साथ ही हेल्दी चीज़ें खाएं। आप अपने काम के बारे में ज्यादा ना सोचें। अगर आपको ये सब करने के बाद भी अपने में सुधार नहीं दिखे, तो आप बिना देर किय डॉक्टर से मिल कर सलाह ले। अगर इसे समय रहते कंट्रोल नहीं किया गया तो आपके लिए घातक भी साबित हो सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox